Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार ने प्रधानमंत्री को खून से लिखी चिट्ठी, उठाई ये...मांग

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार ने प्रधानमंत्री को खून से लिखी चिट्ठी, उठाई ये...मांग

Shrikrishna JanmBhumi Temple
X

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार ने प्रधानमंत्री को खून से लिखी चिट्ठी

मथुरा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरुवार को मथुरा दौरे के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास के अध्यक्ष फलाहारी दिनेश शर्मा ने खून से प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने मांग की है कि अपने दौरे में प्रधानमंत्री प्राचीन कृष्ण मंदिर जाकर असली गर्भगृह में पूजा करें। इसके साथ ही मुगल शासकों ने अतिक्रमण करके जहां पर निर्माण किया था उस स्थान को सील करवाएं।

दिनेश शर्मा ने पत्र में अंदेशा जताया कि कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के प्राचीन साक्ष्यों को ईदगाह कमेटी के लोग नष्ट करने में लगे हुए हैं। इसके मद्देनजर भी सीलिंग की कार्रवाई करना बहुत जरूरी है। दिनेश शर्मा लगभग 3 वर्ष से जूता-चप्पल नहीं पहनते हैं और अभी उन्होंने कुछ दिन पहले अन्न त्यागने का भी फैसला लिया था। उनका संकल्प है कि जब तक श्रीकृष्ण जन्मस्थान से मस्जिद नहीं हट जाएगी तब तक वह अन्न ग्रहण नहीं करेंगे। दिनेश शर्मा ने 14वीं बार अपने खून से चिट्ठी लिखी है। उन्होंने पहले भी खून से पत्र लिखकर ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग की थी।

दिनेश शर्मा ने पहले न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया था कि ईदगाह मस्जिद को गंगाजल से धो कर शुद्ध करवाने की कृपा करें और वहां पर लड्डू गोपाल का अभिषेक करें। श्रीकृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह मस्जिद को हटाने वाले लगभग 16 मुकदमे इलाहाबाद हाई कोर्ट में पहुंच चुके हैं। दिनेश शर्मा पूजा उपासना अधिनियम 1991 को हटाने के लिए केस लड़ रहे हैं।

Updated : 22 Nov 2023 12:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top