Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > राधाष्टमी पर बरसाना में बड़ा हादसा, लाड़ली जी मंदिर में दम घुटने से दो बुजुर्गों की मौत

राधाष्टमी पर बरसाना में बड़ा हादसा, लाड़ली जी मंदिर में दम घुटने से दो बुजुर्गों की मौत

सीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज वशिष्ठ ने बताया, दोनों ही श्रद्धालुओं को उनके यहां मृत अवस्था में लाया गया था

राधाष्टमी पर बरसाना में बड़ा हादसा, लाड़ली जी मंदिर में दम घुटने से दो बुजुर्गों की मौत
X

मथुरा। उत्तर प्रदेश में मथुरा के बरसाना में आज सुबह राधा जन्मोत्सव के दौरान दर्शन करने पहुंचे दो श्रद्धालुओं की दम घुटने से मृत्यु हो गई। प्रशासन ने बाकी लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान शुरू किया है। यह हादसा लाडली जी के मंदिर में अभिषेक-पूजन के दौरान हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह करीब चार बजे लाडली जी के दर्शन-पूजन के लिए अनुमान से अधिक भीड़ उमड़ी। परिसर में एक महिला समेत दो श्रद्धालुओं के अचानक बेहोश होने पर शोर मचने लगा। सूचना मिलते ही एसएसपी शैलेश पांडेय समेत प्रशासकीय अधिकारी मौके पर पहुंचे।लोगों ने बताया कि मृतकों में प्रयागराज की 60 वर्षीय श्रद्धालु राजमणि भी शामिल हैं। वो राधा रानी के दर्शन करने अपने परिवार के साथ बरसाना पहुंची थीं। वह अभिषेक देखने के लिए सीढ़ियों से लाडली जी मंदिर जा रही थीं। तभी भीड़ के दबाव में उनका दम घुटने लगा। वो बाहर भी नहीं निकल सकीं। वो बेहोश हो गईं। इसके बाद उन्हें सीएचसी ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बताया गया है कि सुदामा चौक पर एक अन्य बुजुर्ग भी भीड़ के दबाव में बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके। पुलिस के मुताबिक, उनकी पहचान नहीं हो सकी है। सीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज वशिष्ठ ने बताया, दोनों ही श्रद्धालुओं को उनके यहां मृत अवस्था में लाया गया था। महिला श्रद्धालु की मेडिकल हिस्ट्री में मधुमेह पीड़ित होना सामने आया है।

Updated : 23 Sep 2023 8:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top