Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > जीएलए बीएड के 20 छात्र-छात्राएं चयनित

जीएलए बीएड के 20 छात्र-छात्राएं चयनित

जीएलए बीएड के 20 छात्र-छात्राएं चयनित

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय के शिक्षा संकाय (बीएड) में अध्ययनरत् विद्यार्थियों को शिक्षा संकाय के अंतिम सेमेस्टर पूर्ण होने से पूर्व ही संकाय द्वारा आयोजित कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से विभिन्न जनपदों के सीबीएसई बोर्ड से ख्याति प्राप्त पब्लिक स्कूलों में नौकरी मिली है।

विभिन्न जनपदों के सीबीएसई स्कूलों के प्रशासनिक अधिकारियों ने विश्वविद्यालय के शिक्षा संकाय में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया। इसमें तीन दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं ने लिखित व मौखिक परीक्षा में अपने हुनर को दर्शाया और 20 से अधिक छात्र-छात्राओं ने अपने हुनर को दर्शाकर कामयाबी हासिल की और विभिन्न स्कूलों में 20 से अधिक प्रशिक्षुओं को नौकरी का अवसर मिला।

प्लेसमेंट के प्रथम चरण में कान्हा माखन मथुरा, चंदनवन पब्लिक स्कूल मथुरा, केआर. मेमोरियल पब्लिक स्कूल मथुरा, आदर्श विद्या मन्दिर सीनियर सेकेन्डरी स्कूल कोसी, सीएसआरवी विद्या आश्रम, न्यू प्रोग्रेस पब्लिक स्कूल वृंदावन, राजकमल पब्लिक स्कूल सिकन्दरा राऊ हाथरस, पीपीएल इंटरनेशनल स्कूल डीग भरतपुर, आर्यन्स स्कूल कठूमर अलवर एवं विद्यास्थली पब्लिक स्कूल खेरली अलवर आदि विद्यालयों ने कैंपस प्लेसमेंट कर जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के प्रशिक्षुओं को नौकरी का अवसर प्रदान किया।

चयनित छात्रों में शिखा मिश्रा, आकांक्षा शाक्य, दिलीप सिंह, पूजा कुमारी, पिंकी सिंह, काजल गुप्ता, महिमा चौधरी, खुशी, दीपक शर्मा, राहुल, कपिल, सुभाष, जतिन दीक्षित, कल्पना, रेनू चौधरी आदि प्रशिक्षुओं को अपनी मंजिल पाने को अवसर विश्वविद्यालय के अपने प्रशिक्षण के दौरान प्राप्त हुआ।

अपने भविष्य के आरम्भ में ही आत्मनिर्भरता प्राप्त करने पर बीएड प्रशिक्षुओं में खुशी की लहर जाग गई। संकाय की प्राचार्य प्रो. कविता वर्मा ने चयनित प्रशिक्षुओं को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दीं और एक उत्तम शिक्षक बनने के गुरूमंत्र प्रदान किये।

विश्वविद्यालय के एग्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य विवेक अग्रवाल ने बताया कि शिक्षा संकाय में विभिन्न विद्यालयों से आये शिक्षा विषेशज्ञों द्वारा प्रशिक्षुओं के शिक्षण कौशल, योग्यता व क्षमताओं की भूरी भूरी सराहना की।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top