Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > नववर्ष पर संविदा कर्मचारी संघ ने आयोजित किया सम्मान समारोह

नववर्ष पर संविदा कर्मचारी संघ ने आयोजित किया सम्मान समारोह

नववर्ष पर संविदा कर्मचारी संघ ने आयोजित किया सम्मान समारोह

मथुरा। उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ द्वारा नव वर्ष पर सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन एक स्थानीय होटल में बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर शेर सिंह एवं विशिष्ट अतिथि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. वीके गुप्ता थे। इस मौके पर सभी संघ के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का पटुका पहना कर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर जोशीला स्वागत किया। इस मौके पर संघ के महामंत्री पवन गौतम ने कहा कि इस सम्मान समारोह का आयोजन करने का मकसद आपसी सौहार्द पैदा करना है ताकि स्वास्थ्य विभाग के नियमित कर्मचारी एवं संविदा कर्मचारियों के बीच कोई भी मतभेद ना हो और आपसी तालमेल से बेहतर कार्य हो। इससे जनता और विभाग को संपूर्ण उचित लाभ मिल सके।वहीं संघ के जिला अध्यक्ष अमर गोपाल ने कार्यक्रम में आए सभी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी गणों का आभार व्यक्त करते हुए संगठन को मजबूत बनाने के लिए विचार-विमर्श किया। कार्यक्रम में संघ के संरक्षक संजय सिहोरिया, रमेश मिश्रा ,गोविंद शर्मा, कुमारी मार्केट सोलोमन ,हेमंत रावत, दरियाव सिंह, विक्रांत प्रकाश ,राजेश सिंह, दयाशंकर, विकास मिश्रा, प्रिया सिंह सहित महिला संगठन के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

बीईओ ने किया कालेज का निरीक्षण

मथुरा। खंड शिक्षा अधिकारी बल्देव ने श्री आदर्श इंटर कालेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कालेज की व्यवस्थाओं को परखा। विद्यालयों को मान्यता प्रदान करने के लिए शिक्षा अधिकारियों द्वारा समय-समय पर उनका निरीक्षण किया जाता है। शासनादेश में उल्लेखित मानकों को पूरा किए जाने पर विद्यालयों को मान्यता प्रदान की जाती है। गत दिवस बलदेव विकास खंड के श्री आदर्श इंटर कॉलेज का खंड शिक्षा अधिकारी बलदेव उमा देवी ने निरीक्षण किया. उन्होंने देखा कि विद्यालय में व्यवस्थाएं मानक के अनुसार हैं कि नहीं. उन्होंने बताया कि शासनादेश के अनुसार मानक पूरे पाए जाने पर विद्यालय की मान्यता के लिए संस्तुति की जाएगी।

पॉलिटेक्निक की छात्रा ने लगाया छेडख़ानी व मारपीट का आरोप

मथुरा। कोतवाली वृंदावन क्षेत्र के पॉलिटेक्निक में छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसकी शिकायत लेकर पीडि़त छात्रा अपने सहयोगी छात्रों के साथ शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। पीडि़त छात्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि कमल पण्डित नामक युवक कॉलेज के गेट पर आकर गुंडागर्दी करता है। साथ ही जब उसने उसको छेडऩे का प्रयास किया तो उसने शोर मचाया। जिसको लेकर विद्यालय के छात्र उसे बचाने के लिए मौके पर पहुंचे तो आरोपी पक्ष कई लड़कों को आता देख अपने साथियों को बुला लाया और फायरिंग करते हुए लाठी डंडों से छात्र-छात्राओं की मार पिटाई कर दी। जिसकी शिकायत उसने एसएसपी से की है।

ट्रक ने दूधिया को रौंदा, दर्दनांक मौत

मथुरा। थाना फरह क्षेत्र के अंतर्गत फरह-बेरी मार्ग पर निखिल इंजीनियरिंग कॉलेज हथियावली के समीप एक ट्रक ने बाइक सवार दूधिया को रौंद दिया। जिसमें दूधिया की मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। शनिवार सुबह बाइक सवार सनौरा निवासी बने सिंह पुत्र उदय सिंह 53 वर्षीय की निखिल इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने फतिया कट के पास ट्रक के टक्कर मारने से मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बने सिंह गांव से फरह दूध बेचने जा रहा था। आसपास के लोगों की सूचना पर मौके पर ग्रामीण पहुंच गए। परिवारीजन उसे सामुदायिक चिकित्सा केन्द्र फरह पर लाये। मगर वह पहले ही दम तोड़ चुका था। उसकी 6 लडकियों में से 2 की शादी हो चुकी है। एक छोटा पुत्र करीब 5 साल का है। अब उसकी मृत्यु से परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। पुलिस ने शव को पोटस्टमार्टम को भेजा है।

सौंख में विप्र उत्थान विचार गोष्ठी आयोजन आज

सौंख। सर्व ब्राह्मण महासभा के तत्वावधान में मकर संक्राति की पूर्व संध्या पर 13 जनवरी रविवार को स्थानीय जमुना उत्सव में 3 बजे विप्र उत्थान विचार गोष्ठी का आयोजन किया जायेगा। जिसमें विप्र उत्थान को लेकर विचार किया जायेगा। यह जानकारी नगर अध्यक्ष मोहनलाल शर्मा व डा.देवीप्रसाद शर्मा ने दी।

Swadesh Digital ( 7125 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top