Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > एलपीजी टैंकर अंसतुलित होकर मालगाड़ी से टकराया, हुआ गैस रिसाव, बाइक सवार युवक की हुई मौत

एलपीजी टैंकर अंसतुलित होकर मालगाड़ी से टकराया, हुआ गैस रिसाव, बाइक सवार युवक की हुई मौत

-बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में अंतुलित टैंकर मालगाड़ी से टकराया

एलपीजी टैंकर अंसतुलित होकर मालगाड़ी से टकराया, हुआ गैस रिसाव, बाइक सवार युवक की हुई मौत
X

मथुरा। जिले के थाना यमुनापार क्षेत्र अंतर्गत गौसना के पास रविवार की बीती रात रिफाइनरी से गैस लेकर राया की ओर जा रहा एलपीजी टैंकर अंसतुलित होकर रेलवे की रैलिंग तोड़ता हुआ मथुरा की ओर आ रही मालगाड़ी से जा टकराया। हादसे दौरान टैंकर की चपेट में बाइक सवार तीन लोग आ गए। घटना की जानकारी पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। रिफाइनरी के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। तीन घायलों को पुलिस ने आनन-फानन में उपचार के लिये अस्पताल भिजवाया, जहां एक की मौत हो गई। घटना की सूचना पर डीएम सर्वज्ञराम मिश्र, एसएसपी शलभ माथुर, सीओ सिटी राकेश और एसपी देहात मौके पर पहुंच गए। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद रेलवे ट्रैक को चालू कराया गया।

राया-मथुरा मार्ग स्थित गांव गौसना में बीती रात गैस का टैंकर अंसतुलित होते हुए रेलिंग तोड़ता हुआ चलती मालगाड़ी से भिड़ गया इस दौरान गाड़ी काफी तेज होने के कारण एलपीजी टैंकर को पलट दिया। इस दौरान बाइक पर सवार तीन लोग घायल हो गए, जिनमें 26 वर्षीय अतीक की मौत हो जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन की टीम के साथ रेलवे की टीम ने आनन-फानन दोनों घायल युवकों को आगरा रेफर कर दिया। डीएम एसएसपी ने गैस टैंकर से टकराने पर टैंकर से गैस लीक होने पर दोनों मार्गों को प्रतिबंधित कर दिया। वहीं टॉर्च, सिगरेट, माचिस आदि ज्वलनशील पदार्थ को जलाने के लिए मना कर दिया गया। करीब दो घंटे तक राया मथुरा मार्ग वाहनविहीन रहा। रात 11.30 बजे रिफाइनरी की टीम पहुंची और लीकेज हो रही गैस को रोकने के कार्य में जुटी रही।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि गोसना के पास तीन बाइक सवार युवकों को बचाने के चक्कर में एलपीजी गैस का खाली टैंकर मालगाड़ी से टकरा गया। जिसमें एक युवक की मौत हो गई है, इसमें रेलवे ट्रैक का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे, इसके बाद रेलवे ट्रैक को ठीक किया गया। रेलवे ट्रैक को सुचारू रूप से चालू करा दिया गया है। गैस रिसाव की सूचना पर दोनों तरफ के वाहनों को रोका गया था।

Updated : 11 Nov 2019 8:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top