Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > अयोध्या मामले के फैसले को लेकर मथुरा में हाई अलर्ट

अयोध्या मामले के फैसले को लेकर मथुरा में हाई अलर्ट

- श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा परखने पहुंचे आईबी स्पेशल डायरेक्टर और एडीजी सुरक्षा - दोनों अधिकारियों ने पुलिस प्रशासन के साथ बैठक कर सुरक्षा को लेकर बनाई गुप्त रणनीति

अयोध्या मामले के फैसले को लेकर मथुरा में हाई अलर्ट

मथुरा। अयोध्या मामले पर संभावित फैसले को लेकर सोमवार को आईबी स्पेशल डायरेक्टर शंभूनाथ सिंह और अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा दीपेश जुनेजा मथुरा पहुंचे। उन्होंने अतिसंवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर और ईदगाह की सुरक्षा को परखा तथा दोनों अधिकारियों की मौजूदगी में स्टैडिंग कमेटी की बैठक हुई जिसमें सुरक्षा को लेकर गोपनीय रणनीति भी बनाई गई। एडीजी आगरा जोन अजय आनंद, आईजी ए सतीश गणेश, एसएसपी शलभ माथुर, अपर पुलिस अधीक्षक ज्ञानेन्द्र सिंह सहित पुलिस और नप्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

राम मंदिर मामले पर आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के चलते उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है। खासतौर पर अयोध्या, वाराणसी और मथुरा में खुफिया विभाग के साथ स्थानीय स्तर पर पुलिस प्रशासन हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है। सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था को परखने के लिए दिल्ली आई बीके डायरेक्टर शंभूनाथ सिंह, अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा दीपेश जुनेजा समेत आईजी आगरा, डीआईजी मथुरा पहुंचे। दिल्ली आईबी के डायरेक्टर ने पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आई टीम ने श्री कृष्ण जन्मभूमि परिषद का बारीकी से निरीक्षण किया और मौजूद सुरक्षाकर्मियों से बातचीत की। निरीक्षण के बाद टीम ने सुरक्षा व्यवस्था में लगे एलआईयू अधिकारी, पुलिस अधिकारी और एसएसपी और एसपी सुरक्षा के साथ बैठक की, जिसमें सुरक्षा को लेकर बात की गई।

इस दौरान पुलिस की मुस्तैदी को परखने के लिए एक मॉक ड्रिल भी की गई जिसमें सुरक्षाबलों के उत्साह को परखा । वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि मॉक ड्रिल हर तीन माह में जन्मस्थान पर किया जाता है, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से ही पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजाम चल रहे है, फिलहाल सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए, जो हर गतिविधि पर नजर रखे हैं। शाही मस्जिद की कमेटी के लोगों के साथ भी बैठक हुई, जिसे गुप्त रखा गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top