Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > मथुरा में तीन दिन श्रद्धालुओं को नो-एंट्री, उपमुख्यमंत्री ने अफसरों को दिए निर्देश

मथुरा में तीन दिन श्रद्धालुओं को नो-एंट्री, उपमुख्यमंत्री ने अफसरों को दिए निर्देश

मथुरा में तीन दिन श्रद्धालुओं को नो-एंट्री, उपमुख्यमंत्री ने अफसरों को दिए निर्देश
X


मथुरा जिले में 11 अगस्त से लेकर 13 अगस्त तक श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कान्हा की नगरी में भीड़ रोकने के लिए उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा। उपमुख्यमंत्री सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर की गईं व्यवस्थाओं का जायजा लेने मथुरा पहुंचे थे।

पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों और मंदिरों के सेवायतों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व की तैयारियों की जानकारी ली और सेवायतों से भी इस संबंध में पूछा। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म उत्सव विधि विधान से जिस तरह हर बार मनाया जाता था, उसी तरह मंदिर के सेवायतों द्वारा मनाया जाएगा।

श्रद्धालुओं से अपील की है कि वो घर पर ही रहकर टीवी चैनल के माध्यम से भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव का आनंद लें। स्थानीय प्रशासन टीवी चैनलों के लाइव की व्यवस्था अपने हिसाब से करेगा। उन्होंने कहा कि लाइव टेलीकास्ट में डीडी न्यूज एवं न्यूज एजेंसी को शामिल कर लिया जाए, जिससे वो अन्य चैनलों को कार्यक्रम उपलब्ध करा सकें। मंदिरों के साथ-साथ चौराहों को भी सजाने तथा सड़कों पर लाइटिंग करने की लोगों से अपील की।

Updated : 10 Aug 2020 2:35 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश मथुरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top