Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > योगी आदित्यनाथ ने कहा - चतुर्दिक विकास का लक्ष्य लेकर कार्य कर रही है प्रदेश सरकार

योगी आदित्यनाथ ने कहा - चतुर्दिक विकास का लक्ष्य लेकर कार्य कर रही है प्रदेश सरकार

- मुख्यमंत्री ने किया ध्वजारोहण, वीर जवानों को दी श्रद्धाजंलि

योगी आदित्यनाथ ने कहा - चतुर्दिक विकास का लक्ष्य लेकर कार्य कर रही है प्रदेश सरकार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 73वें स्वतंत्रता दिवस पर विधानभवन पर ध्वजारोहण किया। इस अवसर उन्होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि समग्र विकास से जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने कार्य किया है। यहां अयोध्या सहित धार्मिक स्थलों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वहां के विकास के लिए विशेष बजट का प्रावधान किया गया। साथ ही प्रयागराज में कुंभ के आयोजन को सफलता पूर्वक संपन्न कराया गया। प्रदेश सरकार ने हर जिले के विकास की चिंता करते हुए "एक जिला-एक उत्पाद" की योजना लाकर उसको बढ़ावा देने के लिए कार्य योजना बनाई, जिससे पूरे प्रदेश में चतुर्दिक विकास हो।

मुख्यमंत्री योगी ने वीर जवानों को नमन कर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था बना है। इसमें सबसे बड़े प्रदेश होने के नाते हमारा भी कर्तव्य है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2024 में पांच मिलियन डालर का संकल्प दिया है। इससे हमे भी समाज के नीचले स्तर के लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठाने के लिए संकल्प लेना चाहिए। इसके साथ ही अर्थव्यवस्था को सबसे तेजी से आगे बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए। यह सब संभव है।

उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े आयोजन करने का अवसर उत्तर प्रदेश सरकार को प्रयागराज में मिला। कुंभ सिर्फ धार्मिक आयोजन तक सीमित न रहे। यहां से एक संदेश पूरी दुनिया तक पहुंचे। इसका पूरा प्रयास उप्र सरकार ने किया और उसमें सफल रहा। प्रयागराज कुंभ में 24 करोड़ लोग पहुंचे और प्रयागराज के लोगों के सहयोग से पूरे विश्व को उसका अच्छा संदेश गया। उन्होंने कहा कि यदि हमारा संकल्प सही हो तो हम किसी भी कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न करा सकते हैं। सभी लोगों ने इसका अवलोकन ही नहीं किया, बल्कि सराहना भी की। इस कार्यक्रम को वैश्विक बनाने के लिए 72 देशों के लोगों ने प्रयागराज कुंभ में अपना ध्वज लगाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में हर क्षेत्र में कुछ नया करने का प्रयास किया है। अभी बहुत कुछ प्राप्त करना बाकी है। अन्य राज्यों के सामने उदाहरण बन सकते हैं। टीम वर्क पर उन्होंने कहा कि टीम वर्क जितना बेहतर होगा उसके परिणाम उतने बेहतर होंगे। देश की समृद्धि का मार्ग उत्तर प्रदेश से जाता है तो प्रत्येक व्यक्ति को इसका हिस्सा बनना होगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top