Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > दुनिया में हर जगह अशान्ति का माहौल : मायावती

दुनिया में हर जगह अशान्ति का माहौल : मायावती

- मायावती ने देशवासियों को दी दीपावली व भैयादूज की बधाई

दुनिया में हर जगह अशान्ति का माहौल : मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती जी ने सभी देशवासियों खासकर उन वीर जवानों व उनके परिवार वालों को दीपावली व भैयादूज की बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं दी है जो अपने कर्तव्य के प्रति पूरी निष्ठा से समर्पित हैं।

मायावती ने रविवार को कहा कि कहा कि घर-परिवार की खुशी में जीवन की शान्ति निहित है और ऐसे में सर्वसमाज के अपने गरीब व जरूरतमन्द पड़ोसी के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी को न भुलाया जाए तो यह बेहतर है। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा परिस्थितियों का हवाला देते हुए कहा कि आज दुनिया में हर जगह अशान्ति का माहौल है व लोग परेशान होकर आन्दोलित हैं। इस सम्बंध में संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने अभी-अभी जो बात कही है वह बहुत ही महत्वपूर्ण है व भारत जैसे विशाल जनसंख्या वाले देश के लिए तो बहुत मायने रखती है।

ग्लोबलाइजेशन के साथ-साथ नई प्रौद्योगिकी के बेधड़क इस्तेमाल से समाज में असमानता लगातार बढ़ रही है और बसपा बार-बार अगाह करती रही है कि देश में जो भी विकास हो रहा है और उसका डंका पीट कर राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया जा रहा है। इससे देश की लगभग 130 करोड़ आबादी में से अधिकतर गरीब, मेहनतकश व जरूरतमन्द लोगों का कोई खास हित व आपेक्षित भला नहीं हो पा रहा है, बल्कि इससे अमीर लोग और ज्यादा धन्नासेठ बनते जा रहे हैं।

मायावती ने कहा कि यह देश व यहां की लगभग 130 करोड़ आमजनता का असली विकास नहीं है और इसीलिए भारत गरीबी, बेरोजगारी आदि की भीषण समस्याओं से ग्रस्त लोगों का देश बन गया है। इसकी असली वजह यह है कि सरकारें लोगों की नहीं सुन रही हैं और मनमानी कर रही हैं जिसका परिणाम अभी सम्पन्न विधानसभा आमचुनाव में भी देखने को मिला है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख की बातों पर अगर देश की सरकारें भी ध्यान दें तो बेहतर है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top