Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > प्रदेश के आठ प्रमुख शहरों को हवाई मार्ग से जोडऩे की तैयारी

प्रदेश के आठ प्रमुख शहरों को हवाई मार्ग से जोडऩे की तैयारी

प्रदेश के आठ प्रमुख शहरों को हवाई मार्ग से जोडऩे की तैयारी

प्रदेश के आठ प्रमुख शहरों को हवाई मार्ग से जोडऩे की तैयारी

लखनऊ
प्रदेश के आठ और प्रमुख शहरों को हवाई मार्ग से जोडऩे की तैयारी की जा रही है। इन शहरों को लखनऊ से सीधी उड़ान सेवा के जरिए जोड़ा जाएगा। सरकार ने इसके लिए एक साल का लक्ष्य रखा है। जिन शहरों को लखनऊ के हवाई मार्ग से जोडऩे की तैयारी है उनमें अलीगढ़, आजमगढ़, बरेली, चित्रकूट, झांसी, मुरादाबाद, सोनभद्र व श्रावस्ती हैं।
महानगरों के बाद अब छोटे शहरों में भी रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हवाई सेवाएं शुरू हो रही हैं। लखनऊ से इलाहाबाद की हवाई सेवा 14 जून से शुरू होने जा रही है। इलाहाबाद से नागपुर व इंदौर की उड़ान 16 जून से शुरू होगी। जबकि कानपुर से दिल्ली की नियमित हवाई सेवा तीन जुलाई से शुरू होने जा रही है। यहां स्पाइसजेट व एयर ओडि़सा अपनी सेवाएं प्रदान करेगा।

यह शहर होंगे शामिल

अब सरकार अलीगढ़, आजमगढ़, बरेली, चित्रकूट, झांसी, मुरादाबाद, म्योरपुर (सोनभद्र) व श्रावस्ती से लखनऊ की सीधी उड़ान सेवा शुरू करवाने की तैयारी कर रही है। श्रावस्ती व मुरादाबाद से लखनऊ के बीच हवाई सेवा टर्बों एविएशन शुरू करेगा। इन सभी शहरों से लखनऊ के बीच हवाई उड़ान अगले एक वर्ष में शुरू करने की रणनीति तय की गई है। नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बताया कि प्रदेश सरकार रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत छोटे-छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ रही है। इससे यूपी के दूसरे प्रमुख शहरों में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही दूरदराज के जिलों की राजधानी से कनेक्टिविटी भी आसान हो जाएगी।

बरेली से दिल्ली उड़ान जल्द

नागरिक उड्डयन मंत्री नंदी ने बताया कि बरेली से दिल्ली की हवाई सेवा भी जल्द शुरू होगी। यहां भी जेट एयरवेज हवाई सेवा मुहैया कराएगी। उन्होंने बताया कि नियमित उड़ान होने से बरेली व दिल्ली के बीच व्यापार भी बढ़ेगा।

Tags:    

Vikas Yadav ( 120 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top