Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > ताज महोत्सव की तर्ज 27 सितम्बर से शिल्पग्राम में चलेगा ताज कार्निवाल

ताज महोत्सव की तर्ज 27 सितम्बर से शिल्पग्राम में चलेगा ताज कार्निवाल

आगरा। ताजमहल आने वाले पर्यटकों को रात में रोकने व रात्रि प्रवास बढ़ाने के लिए योगी सरकार द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी मे ताजमहल के समीप शिल्पग्राम में 27 सितम्बर से ताज कार्निवाल शुरू होने जा रहा है। एक माह तक चलने वाले इस आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। साथ ही हस्तशिल्प प्रदर्शनी व खानपान के स्टॉल भी लगेंगे।

उत्तर प्रदेश पर्यटन के संयुक्त निदेशक अविनाश चंद्र मिश्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप आगरा में पर्यटकों के रात्रि प्रवास बढ़ाने के लिए ताज महोत्सव की तर्ज पर 27 सितम्बर से ताज कार्निवाल आयोजित किया जाएगा। 27 सितम्बर से 27 अक्टूबर तक होने वाले कार्यक्रम में बैंड प्रस्तुति, सांस्कृतिक नृत्य व अन्य समारोह होंगे। ताज कार्निवाल में रोज रात 7 बजे से रात 10 बजे तक हस्तशिल्प, व्यंजनों का लुफ्त उठा सकेंगे। कार्यक्रम में प्रवेश पूर्ण रूप से निःशुल्क रहेगा।

10 सितम्बर से सदर में वीकेन्डस मिड नाईट फेस्ट

अविनाश चंद्र मिश्र ने बताया कि सदर बाजार स्थित मुक्ताकाशीय मंच पर भी प्रत्येक शनिवार व रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। जनपद में पर्यटन गतिविधियों को बढावा देने पर्यटकों के नाइट स्टे में वृद्धि, मिड नाईट मार्केट कॉन्सेप्ट को प्रोत्साहन देने तथा जनपद के खान-पान व्यंजनों के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से 10 सितम्बर से प्रत्येक शनिवार व रविवार शाम 7.00 बजे से सदर बाजार में वीकेन्डस मिड नाईट फेस्ट का आयोजन किया जाएगा। वहीं सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसियेशन द्वारा प्रत्येक शनिवार रविवार को पर्यटकों एवं जन सामान्य को आकर्षक छूट भी प्रदान की जाएगी और इस अवसर पर पर्यटक व जन सामान्य स्वादिष्ट व्यंजनों का भी लुत्फ उठा पाऐंगे। साथ ही विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करके स्थानीय प्रतिभाओं को भी प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा।

Updated : 8 Sep 2023 3:44 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top