Home > टेक अपडेट > शाओमी कल भारत में नया स्मार्टफोन करेगा लॉन्च

शाओमी कल भारत में नया स्मार्टफोन करेगा लॉन्च

शाओमी कल भारत में नया स्मार्टफोन करेगा लॉन्च

नई दिल्ली। शाओमी इस सप्ताह भारत में अपने दो स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी को 15 जुलाई को भारत में पांच साल पूरे हा जाएंगे और 17 जुलाई को इस फोन लॉन्च किया जाएगा। इन फोन की बिक्री ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। हालांकि कीमत को लेकर कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बताते चलें कि इन दोनों ही फोन कंपनी चीन में लॉन्च कर चुकी है। दोनों ही स्मार्टफोन 3डी फोर-कर्व्ड लार्ज आर्क बॉडी और पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आते हैं। Redmi K20 Pro हैंडसेट स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आता है, जबकि Redmi K20 में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर है।

शाओमी ने अपने दोनों फोन में 20 मेगापिक्सल का पॉपअप सेल्फी कैमरा दिया है, वहीं मजबूत बैकअप के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी है। जबकि वनप्लस 7 प्रो में 16 मेगापिक्सल का पॉपअप सेल्फी कैमरा मौजूद है। रेडमी के 20 प्रो की कीमत CNY 2,499 (लगभग 25,200 रुपये) है, जिसमें 6जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी प्राप्त होगी। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि भारत में इन फोन का प्राइज क्या होगा।

रेडमी के20 प्रो में 6.39 इंच का एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। साथ ही कंपनी ने इसमें क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 एसओसी का इस्तेमाल किया है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक पैनल पर एआई क्षमता से लैस तीन कैमरा सेटअप है। इसमें एक 48 मेगापिक्सल कैमरा है जो प्राइमरी कैमरा है। इसके अलावा सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल और तीसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का पॉपअप कैमरा है। वहीं रेडमी के20 और के20 प्रो के स्पेसिफिकेशन लगभग एक समान हैं अंतर सिर्फ प्रोसेसर का है। रेडमी के20 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 का इस्तेमाल किया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top