Home > टेक अपडेट > सोनाक्षी सिन्हा ने अमेजन पर गलत व्यवहार का लगाया आरोप

सोनाक्षी सिन्हा ने अमेजन पर गलत व्यवहार का लगाया आरोप

सोनाक्षी सिन्हा ने अमेजन पर गलत व्यवहार का लगाया आरोप

मुुंबई/ नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा को भी ई-कॉमर्स कंपनियों के गलत व्यवहार का सामना करना पड़ा। सोनाक्षी सिन्हा ने विश्वप्रसिध्द कंपनी 'बोस' के स्पीकर ऑर्डर किए थे, लेकिन महंगे बोस के स्पीकर के बदले उन्हें लोहे का एक जंग लगा टुकड़ा डिलिवर कर दिया गया। हाल के दिनों में अमेजन का यह दूसरा वाकया है जबकि इससे पहले ई-कॉमर्स कंपनी जोमेटो के ग्राहकों को खराब सेवा मिली, लेकिन कंपनी ने कोई खास कार्रवाई नहीं की।

सोनाक्षी सिन्हा के मुताबिक, जब उन्होंने अमेजन कंपनी के कस्टमर केयर से बात करने की कोशिश की तो उनका अनुभव और बुरा साबित हुआ। अमेजन कंपनी के कस्टमरकेयर विभाग ने उनकी मदद नहीं की। सोशल मीडिया पर अपने साथ हुए वाकये को लिखते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने बताया, 'देखिए मैने बोस कंपनी के स्पीकर की जगह क्या पाया। वो भी एक अच्छी तरह से पैक किए गए, सही लग रहे बॉक्स में। लेकिन वो सही केवल ऊपर से था। इसके बाद अमेजन की ग्राहक सेवा से ने भी कोई मदद नहीं की। उन्होंने तो पूरे मामले को और ज्यादा बिगाड़ दिया। कौन 18 हजार रूपये में ये कबाड़ खरीदेगा?'

बता दें कि हाल ही में फूड डिलेवरी ई-कॉमर्स कंपनी जोमेटो के एक कर्मचारी का एक विडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो कर्मचारी ग्राहक को भेजे जाने वाले खाने में से कुछ हिस्सा खाकर, बाकी झूठन को वैसे ही पैक कर रख रहा है। विडियो वायरल होने के बाद कंपनी ने उस कर्मचारी को तो निकालने की बात की, लेकिन पीड़ित ग्राहक से सार्वजनिक माफी मांगने और उसे मुआवजा देने से बचते दिख रहे हैं।

वहीं बुधवार को सरकार ने संसद में माना कि ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए भारत में कोई नियामक संस्था नहीं है और न ही सरकार के पास ई-कॉमर्स कंपनियों को नियंत्रित करने के लिए नियामक स्थापित करने का कोई प्रस्ताव है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top