Home > देश > छोटे बालक ने सुनाएं ''ए फॉर अर्जुन, आर फॉर राम'', लोगों ने कहा - झलक रहे सनातनी संस्कार

छोटे बालक ने सुनाएं ''ए फॉर अर्जुन, आर फॉर राम'', लोगों ने कहा - झलक रहे सनातनी संस्कार

छोटे बालक ने सुनाएं  ए फॉर अर्जुन, आर फॉर राम, लोगों ने कहा - झलक रहे सनातनी संस्कार
X

नईदिल्ली। ब्रिटिश शासन काल में भारत के सनातन संस्कृति और भाषा को समाप्त करने के लिए लाए गए मैकाले ने अंग्रेजी की ऐसी छाप छोड़ी कि आज तक लोग उसे भूल नहीं पा रहे हैं।अंग्रेजी शिक्षा ने भारत के भाषा और संस्कृति को तहस-नहस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हर बच्चे को घर में सबसे पहला शब्द सिखाया जाता है अंग्रेजी अल्फाबेट ए बी सी डी और उसका अर्थ बताया जाता है ए फॉर एप्पल, बी फॉर बॉल लेकिन पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो सनातन संस्कृति को उच्च स्तर पर पहुंचाएगा। वीडियो में छोटी उम्र का एक बच्चा ए से जेड तक का जो मतलब बता रहा है वह पूरा 26 शब्द सनातन से जुड़ा हुआ है।

बच्चे ने बताया है कि ए फॉर अर्जुन, बी फॉर बलराम, सी फॉर चैतन्य, ई फॉर एकनाथ, एफ फॉर फूल, जी फॉर गंगा, एच फॉर हनुमान, आई फॉर ईश्वर और जी फॉर जगन्नाथ।इसी तरह उस छोटे से बच्चे ने बताया है के फॉर कृष्ण, एल फॉर लव-कुश, एम फॉर महाप्रभु, एन फॉर नरसिंह देव, पी फॉर प्रह्लाद और क्यू फॉर कुंती। उसने आर से बताया है आर से राम और एस फॉर सीता, टी फॉर तुलसी, यू फॉर उद्धव, भी फॉर वामनदेव, वाय फॉर यशोदा मैया तो जेड फॉर जीरो (शून्य)।

जेड को जीरो बताते हुए उस बच्चे ने कहा है कि पृथ्वी पर एक ना एक दिन सबको जीरो होना है। इसलिए भक्ति करना सीखो, गीता को पढ़ो, समझो और अपने जीवन में उतारो। यह वीडियो सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

Updated : 9 Dec 2022 1:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top