Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल उपचुनाव में टीएमसी ने तीनों सीटों पर परचम लहराया, ममता बोलीं - जनता की जीत

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में टीएमसी ने तीनों सीटों पर परचम लहराया, ममता बोलीं - जनता की जीत

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में टीएमसी ने तीनों सीटों पर परचम लहराया, ममता बोलीं - जनता की जीत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा के उपचुनाव में गुरुवार को टीएमसी ने तीनों सीटों पर परचम लहरा दिया है। उपचुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को हुए थे। आए परिणामों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि यह जनता की जीत है। टीएमसी के उम्मीदवार तपन देब सिंहा ने कलियागंज सीट पर 2,304 वोटों से जीत दर्ज की है। भाजपा के उम्मीदवार कमल चंद्र सरकार को हराया है। टीएमसी के उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने खड़गपुर सदर सीट पर जीत दर्ज कर ली है। करीमपुर से टीएमसी उम्मीदवार बिमलेंदु सिन्हा ने यह सीट जीत ली है।

आपको बताते जाए कि वाम मोर्चा और कांग्रेस ने यह चुनाव गठबंधन के तहत लड़ा है। इस तरह खड़गपुर और कालियागंज में कांग्रेस और करीमपुर में वाम मोर्चा की प्रमुख पार्टी माकपा ने उम्मीदवार उतारे थे। कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ रॉय के निधन के कारण कालियागंज सीट पर उपचुनाव कराने पड़े, वहीं खड़गपुर सदर के भाजपा विधायक दिलीप घोष के इसी साल मेदिनीपुर लोकसभा सीट से निर्वाचित होने के कारण यहां चुनाव कराए गए।

इसी तरह नादिया जिले में करीमपुर विधानसभा सीट से टीएमसी विधायक महुआ मोइत्रा के कृष्णानगर से लोकसभा चुनाव जीतने के कारण यहां उपचुनाव कराना पड़ा है।

Tags:    

Amit Senger ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top