Home > राज्य > अन्य > उद्धव ठाकरे के बयान से महाविकास अघाड़ी पर संकट के बादल, कहा - कौन कब साथ आ जाए...

उद्धव ठाकरे के बयान से महाविकास अघाड़ी पर संकट के बादल, कहा - कौन कब साथ आ जाए...

उद्धव ठाकरे के बयान से महाविकास अघाड़ी पर संकट के बादल, कहा - कौन कब साथ आ जाए...
X

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के भावी गठबंधन के बयान से सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी पर संकट के बादल घिर गए हैं। राजनीतिक गलियारों में इनके जल्द बरसने के कयास लगने शुरू हो गए हैं।

उद्धव की इस टिप्पणी को आने वाले दिनों में भारी राजनीतिक उथल-पुथल का संकेत माना जा रहा है। हालांकि शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत और राकांपा नेता छगन भुजबल ने इन संकेतों को सिरे से खारिज किया है। नेताद्वय ने कहा कि मुख्यमंत्री के भावी गठबंधन संबंधी बयान का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। महाविकास आघाड़ी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

भाजपा-शिवसेना गठबंधन से ऐतराज नहीं -

मुख्यमंत्री ठाकरे ने औरंगाबाद में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में उपस्थित रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे को भावी सहयोगी बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति में कभी भी कुछ भी हो सकता है। ये हमारे पुराने सहयोगी हैं और कौन कब एक-दूसरे के साथ आ जाए, यह नहीं बता सकते। इसके बाद रावसाहेब दानवे ने पत्रकारों से कहा कि अगर शिवसेना और भाजपा साथ-साथ आते हैं तो इससे बड़ी खुशी और क्या हो सकती है। कार्यक्रम में उपस्थित शिवसेना नेता अब्दुल सत्तार ने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे अगले तीन साल तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे तो शिवसेना को भाजपा के साथ गठबंधन करने से कोई परहेज नहीं है।

भाजपा ने किया स्वागत -

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने मुख्यमंत्री के बयान का स्वागत किया है। पाटिल ने कहा कि बुधवार को ही उन्होंने कहा था कि तीन दिन में बहुत कुछ होने वाला है। अभी तो सिर्फ एक दिन बीता है और मुख्यमंत्री का इस तरह का बयान सामने आया है। अभी दो दिन बाकी हैं। इन दो दिनों में बहुत कुछ होने वाला है।

देवेंद्र फडणवीस ने सराहा -

पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शायद मुख्यमंत्री ठाकरे को अहसास हो गया है कि वे अनैसर्गिक गठबंधन में हैं। इसी वजह से उन्होंने इस तरह की बात की है। फडणवीस ने कहा कि भाजपा सत्ता की भूखी नहीं है, विपक्ष में अच्छा काम कर रही है। राजनीति में कभी कुछ भी संभव है। आगे जो भी होगा, भाजपा उसके मुताबिक कदम उठाएगी।

राजनीति में कोई व्यक्तिगत दुश्मन नहीं -

शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत ने कहा कि राजनीति में कोई किसी का व्यक्तिगत दुश्मन नहीं होता है। मुख्यमंत्री के बयान का गलत अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए। महाविकास आघाड़ी सरकार अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top