Home > राज्य > अन्य > अलवर लिंचिंग मामला में भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने दिया यह बड़ा बयान

अलवर लिंचिंग मामला में भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने दिया यह बड़ा बयान

अलवर लिंचिंग मामला में भाजपा नेता ज्ञानदेव आहूजा ने दिया यह बड़ा बयान

जयपुर। राजस्थान के अलवर मॉब लिंचिंग मामले में मृतक पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट दायर होने पर भारतीय जनता पार्टी के नेता ज्ञानदेव आहूजा की प्रतिक्रिया आई है। पहलू खान पर राजस्थान पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर होने के बाद बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि पहलू खान, उनके भाई और बेटे आदतन अपराधी थे और लगातार गौ तस्करी में शामिल थे। गौ रक्षक और हिंदू परिषद पर लगाए गए सभी आरोप गलत थे।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में ज्ञानदेव आहुजा ने कहा कि स्थानीय लोगों ने पहलू खान के वाहन को पकड़ा जिसमें वे गायों की तस्करी कर रहे थे और उन्होंने ही उन्हें रोका था। पहलू खान की मौत पुलिस हिरासत में हुई, स्थानीय लोगों ने उनकी पिटाई नहीं की थी। अब जब उनके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है, तो कांग्रेस इसका श्रेय ले रही है। लेकिन कांग्रेस ने तब पहलू के परिवार को वित्तीय मदद दी थी।

बता दें कि राजस्थान पुलिस ने पहलू खान के खिलाफ गो तस्करी के मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। बता दें कि साल 2017 में पहलू खान की भीड़ ने उस वक्त पीट-पीट कर हत्या कर दी थी, जब वह गाड़ी में मवेशी को को ले जा रहे थे। गौरक्षकों ने गोतस्करी के संदेह में पहलू खान की पिटाई की थी। भीड़ की पिटाई के बाद पहलू खान की अस्पताल में मौत हो गई थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजस्थान के गोजातीय पशु (वध निषेध और अस्थायी प्रवासन या निर्यात पर प्रतिबंध) अधिनियम, 1995 और नियम, 1995 की धारा 5, 8 और 9 के तहत पहलू खान को चार्जशीटेड किया गया है।

गौरतलब है कि साल 2017 में मृतक पहलू खान अपने दो बेटों के साथ गाड़ी में मवेशियों को ले जा रहे थे, तभी गौरक्षकों की भीड़ ने उन्हें रोक लिया था। इसके बाद गोतस्करी के शक में पहलू खान की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। हालांकि, पहलू खान की मौत अस्पताल में हुई थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top