Home > राज्य > अन्य > पिछली सरकारें युवाओं को नौकरी दे परिवार को बना लेती थीं गुलाम : मुख्यमंत्री खट्टर

पिछली सरकारें युवाओं को नौकरी दे परिवार को बना लेती थीं गुलाम : मुख्यमंत्री खट्टर

- 130 करोड़ जनता का ख्याल रखते हैं प्रधानमंत्री - भाजपा ही करती है सैनिकों का मान-सम्मान - भाजपा ने किसी को नौकरी नहीं दी, युवाओं ने अपने दम पर ली नौकरी - दक्षिणी हरियाणा सैनिकों का है गढ़, यहां के लोग समझते हैं देश प्रेम को

पिछली सरकारें युवाओं को नौकरी दे परिवार को बना लेती थीं गुलाम : मुख्यमंत्री खट्टर

नारनौल। दक्षिणी हरियाणा खासकर अहीरवाल में सूबे के मुख्यमंत्री ने पिछली सरकारों पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा पहले की सरकारें नौकरी देती थीं तो उन युवाओं के परिवार को गुलाम बना लेती थीं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि नौकरी भी फ्री में नहीं मिलती थी, उसके लिए भी पर्ची और खर्ची दोनों की जरूरत होती थी। सीएम ने कहा, रैलियों में उन परिवारों को जबरदस्ती बुलवाया जाता था। लेकिन हमारी सरकरी ने किसी को नौकरी नहीं दी क्योंकि जिन युवाओं ने नौकरी सरकार से ली है वो अपने दम पर ली है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को महेंद्रगढ़ के अटेली में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने जनता से भारत को महाशक्ति बनाने के लिए योगदान की अपील की। कहा कि आप लोगों के योगदान से भारत विश्व गुरू के साथ-साथ दुनिया की महाशक्ति बनेगा। यह तभी संभव है जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे। सीएम ने कहा दक्षिणी हरियाणा सैनिकों का इलाका है, यहां हर घर से युवा फौज और पुलिस में भर्ती होकर देश की सेवा कर रहे हैं। फौजियों और शहीदों के परिवारों का ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है।

सीएम बोले, पीएम मोदी पूरे देश के शुभचिंतक

सीएम खट्टर ने कहा देश की 130 करोड़ की आबादी का अगर कोई शुभचिंतक है तो वह सिर्फ नरेंद्र मोदी हैं। मोदी के लिए पूरा देश एक परिवार की तरह है और परिवार का ध्यान किस तरीके से रखा जा सकता है, यह पीएम मोदी अच्छी तरीके से जानते हैं। कहा, हरियाणा के ढाई करोड़ लोग भी मेरे परिवार के सदस्य हैं। मैं भी अपने परिवार को किसी तकलीफ में नहीं देख सकता। उन्होंने कहा कि भाजपा का एजेंडा राज करना नहीं बल्कि देश और समाज की सेवा में समर्पित रहना है।

कांग्रेस सिर्फ अपना और अपने रिश्तेदारों का करती है भला

मुख्यमंत्री बोले, हम बात करने में कम और काम करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं। अगर प्रदेश में किसी को कोई परेशानी है तो उसको दूर करना मेरा कर्तव्य है। कहा, हमने ऐसी योजनाएं बनाई हैं, जिससे आने वाले पांच सालों में पूरे हरियाणा में कोई परिवार ऐसा नहीं बचेगा, जिसकी इनकम एक लाख से कम हो। इसके लिए सरकार ने खाका तैयार कर लिया है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कांग्रेस हो या अन्य दल सभी अपना और परिवार का भला करते हैं। इसका उदाहरण आप लोगों ने देखा कि कांग्रेस के बड़े नेता जमानत पर चल रहे हैं।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता संभालने के बाद सभी सरकारों ने भ्रष्टाचार के जरिये देश को जमकर लूटा। आज सभी के काले चिट्टे सामने आ रहे हैं। कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि आज देश को सशक्त नेतृत्व की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार ने यह सिद्ध कर दिया है कि इस समय देश में नरेन्द्र मोदी से सशक्त कोई अन्य प्रधानमंत्री नहीं हो सकता। अटेली की विधायक एवं डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का कार्यकाल पूरा होने को है तथा प्रदेश सरकार के चार साल के कार्यकाल में एक भी घोटाला नही हुआ है। विपक्ष की हालत यह है कि वर्तमान में उसके पास कोई मुद्दा ही नही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद हमारा मुद्दा, मोदी सरकार आतंकवाद खात्मे के लिए किसी भी स्तर पर जाने को तैयार है। भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार धर्मबीर सिंह ने कहा कि आज देश की उन्नति के लिए देश में भाजपा की सरकार बनाना जरूरी है। उन्होंने प्रदेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले 70 सालों में पहली बार दक्षिणी हरियाणा को न्याय मिला है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8810 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top