Home > राज्य > अन्य > राजस्थान विधानसभा में अब मुख्यमंत्री गहलोत के बगल वाली सीट पर नहीं बल्कि पीछे बैठें नजर आएंगे पायलट

राजस्थान विधानसभा में अब मुख्यमंत्री गहलोत के बगल वाली सीट पर नहीं बल्कि पीछे बैठें नजर आएंगे पायलट

राजस्थान विधानसभा में अब मुख्यमंत्री गहलोत के बगल वाली सीट पर नहीं बल्कि पीछे बैठें नजर आएंगे पायलट
X

जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को विधानसभा का सत्र सुबह से शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि इस विधानसभा सत्र में सीट के अरेंजमेंट में कुछ बदलाव किए गए हैं। इसके तहत, सचिन पायलट अब मुख्यमंत्री गहलोत के बगल वाली सीट पर नहीं बैठ सकेंगे। पूर्व उप-मुख्यमंत्री पायलट पिछले सत्र तक गहलोत के बगल वाली सीट पर बैठते थे।

ज्ञातव्य हैं कि उप-मुख्यमंत्री पद से हटाए गए सचिन पायलट की सीट को गहलोत के बगल से बदलकर उनके पीछे वाली दूसरी लाइन में कर दिया गया है। सचिन पायलट को 127 नंबर की सीट अलॉट हुई है, जोकि निर्दलीय विधायक श्याम लोढ़ा के बगल की सीट है। वहीं, अब मंत्री शांति धारीवाल मुख्यमंत्री गहलोत के बगल वाली सीट पर बैठेंगे। साथ ही पायलट के दो करीबी पूर्व मंत्रियों की सीट में भी बदलाव किया गया है। हाल ही में मंत्री पद से हटाए गए विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी पीछे की लाइन में बैठना होगा। विश्वेंद्र को आखिरी लाइन की 14 नंबर की सीट दी गई है, जबकि रमेश मीणा को पांचवीं लाइन की 54वीं नंबर की सीट मिली है।

दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस महामारी का असर राजस्थान विधानसभा में भी देखने को मिल रहा है। कोविड-19 के चलते विधायक विधानसभा में दूर-दूर बैठेंगे। इसके अलावा, 45 अतिरिक्त सीटें विधानसभा में लगाई गई हैं, जिससे विधायक आराम से बैठ सकें। वहीं, विधानसभा में हंगामे की आशंका को देखते हुए सोफा और कुर्सियों को चेन से बांध दिया गया है।

Updated : 14 Aug 2020 7:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top