Home > राज्य > अन्य > नवाब मलिक की गिरफ्तारी का विरोध, मुंबई में प्रदर्शन, दाऊद से रिश्तों की हो रही जांच

नवाब मलिक की गिरफ्तारी का विरोध, मुंबई में प्रदर्शन, दाऊद से रिश्तों की हो रही जांच

नवाब मलिक की गिरफ्तारी का विरोध, मुंबई में प्रदर्शन, दाऊद से रिश्तों की हो रही जांच
X

मुंबई। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी (मविआ) के नेताओं तथा मंत्रियों ने मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार की सुबह से ही मंत्रालय के पास स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया। मविआ के नेता एवं मंत्रियों ने नवाब मलिक के समर्थन में और ईडी एवं भाजपा के विरोध में नारेबाजी की। गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि भाजपा ने महाराष्ट्र समेत देश में आपातकाल से भी बदतर स्थिति उत्पन्न कर दिया है।

मंत्रालय के पास महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने सुबह से ही कांग्रेस और राकांपा के मंत्री एवं नेता उपस्थित थे, जबकि शिवसेना के मंत्री सुभाष देसाई देरी से पहुंचे थे। हालांकि शिवसेना के विधायक मौके पर सुबह से ही उपस्थित थे। शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि भाजपा ईडी का दुरुपयोग कर महाविकास आघाड़ी सरकार गिराना चाहती है। इसके तहत ही नवाब मलिक पर झूठा एवं बेबुनियाद मामला सिर्फ अन्य नेताओं एवं मंत्रियों को डराने के लिए किया गया है, लेकिन महाविकास आघाड़ी सरकार के नेता एवं मंत्री भाजपा के इस तरह की साजिश को सफल नहीं होने देंगे।

शिवसेना ने किया विरोध -

कायंडे ने कहा कि नवाब मलिक को सिर्फ मुसलमान होने की वजह से अंडरवर्ल्ड से जुड़े होने का आरोप लगाया जा रहा है। भाजपा की सरकार राज्य में थी, केंद्र में पिछले 7 साल से भाजपा की सरकार है, अब तक इस तरह की कार्रवाई क्यों नहीं की गई। जब नवाब मलिक भाजपा एवं केंद्रीय एजेंसियों की पोल खोल रहे थे, तब उन्हें जबरन फंसाया गया। मुंबई बम धमाके की जांच में पिछले 30 साल तक नवाब मलिक का कहीं भी नाम नहीं आया था। नवाब मलिक पर अभी तक आरोप साबित नहीं हुआ है, जब आरोप साबित हो जाएगा तब शिवसेना उनका समर्थन नहीं करेगी।

एनसीपी ने केंद्र पर लगाए आरोप -

राकांपा के वरिष्ठ नेता एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि दाऊद का नाम आने पर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इसी वजह से किसी मुसलमान का नाम दाऊद से जोड़ दिया जाता है। भाजपा खुद राज्य की सत्ता में थी और केंद्र की सत्ता में कई वर्षों से है, लेकिन अब तक नवाब मलिक पर कार्रवाई नहीं की गई थी। जब नवाब मलिक राकांपा के प्रवक्ता बने और भाजपा एवं केंद्रीय एजेंसियों के विरुद्ध आवाज उठाना शुरू किया तो उन्हें झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया है। यह गलत कार्रवाई है और इसका विरोध जारी रहेगा। कांग्रेस नेता एवं राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात ने कहा कि नवाब मलिक पर गलत कार्रवाई की गई है और इसका विरोध जारी रहेगा।

Updated : 2 March 2022 11:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top