Home > राज्य > अन्य > बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले प्रशांत किशोर

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले प्रशांत किशोर

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिले प्रशांत किशोर

कोलकाता। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से भाजपा ने 18 और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 22 सीट जीती थी। वोट शेयरिंग के मामले में भी दोनों के बीच ज्यादा अंतर नहीं रहा। भाजपा का वोट शेयर 40.3, जबकि टीएमसी का 43.3 प्रतिशत रहा।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सिर्फ 2 सीट मिली थी, जबकि टीएमसी ने 34 सीटों पर कब्जा जमाया था। ऐसे में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सिंहासन डोलता हुआ दिख रहा है। ताजा राजनीतिक घटनाक्रम में जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (पीके) गुरुवार को ममता से मिले। मुलाकात करीब दो घंटे चली।

इसके साथ ही सियासी गलियारों में ये अटकलें लगनी शुरू हो गई है कि पीके वर्ष 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ममता की मदद करेंगे। सूत्रों के अनुसार पीके की टीम एक माह बाद टीएमसी के लिए काम करना शुरू कर देगी। उल्लेखनीय है कि पीके को चुनावी वैतरणी पार करने के लिए जबरदस्त रणनीतिकार माना जाता है। उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए काम किया था। तब भाजपा का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला और वह पूर्ण बहुमत के साथ जीती। वर्ष 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में उन्होंने जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस महागठबंधन के लिए काम किया और उनकी जीत हुई। जेडीयु प्रमुख नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने। कुछ समय बाद उन्होंने जेडीयू जॉइन कर ली।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9596 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top