Top
Home > राज्य > अन्य > नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया भाजपा का चुनावी कार्यालय

नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया भाजपा का चुनावी कार्यालय

नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया भाजपा का चुनावी कार्यालय

मेदिनीनगर। झारखंड के पलामू में 29 अप्रैल को लोकसभा का चुनाव होना है। इसके मद्देनजर पुलिस लगातार नक्सलियों के विरुद्ध ऑपरेशन चला रही है। इस बीच नक्सलियों ने गुरुवार की देर रात हरिहरगंज में भाजपा के एक चुनावी कार्यालय को विस्फोट से उड़ा दिया। घटनास्थल बिहार सीमा से लगा हुआ है। नक्सलियों ने घटनास्थल पर एक पर्चा छोड़ा है, जिसमें चुनाव बहिष्कार की धमकी दी गई है।

उल्लेखनीय है कि करीब नौ साल बाद नक्सलियों ने किसी राजनीतिक पार्टी के कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया है। भाजपा का यह चुनावी कार्यालय नक्सल प्रभावित हरिहरगंज के एक निजी मकान में चल रहा था। गुरुवार की रात करीब 12 बजे नक्सलियों का हथियारबंद एक दस्ते ने धावा बोला और विस्फोट कर चुनाव कार्यालय को उड़ा दिया। इसके बाद नक्सली बिहार सीमा की ओर चले गए। पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए हैं।

उल्लेखनीय है कि पलामू के प्रभावित इलाके में पुलिस पिकेट स्थापित होने के बाद नक्सलियों के पांव पलामू में उखड़ चुके हैं, लेकिन बिहार सीमा पर स्थित चकरबंधा नामक इलाके में उनकी शरणस्थली बनी हुई है। वे वहां से पलामू में घुसते हैं और मौका मिलते ही इस तरह की घटना को अंजाम देकर लौट जाते हैं। पलामू पुलिस और बिहार के सीमावर्ती पुलिस के बीच संयुक्त कार्रवाई के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top