Home > राज्य > अन्य > श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर ममता सरकार ने किया यह ऐलान

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर ममता सरकार ने किया यह ऐलान

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर ममता सरकार ने किया यह ऐलान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी की सरकार ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक और भाजपा के विचारक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की रविवार को पुण्यतिथि मनाने का ऐलान किया है। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सूत्रों ने कहा है कि प्रदेश के बिजली एवं गैर पारंपरिक ऊर्जा मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय कोलकाता के दक्षिणी भाग में कोरातला श्मशान में मुखर्जी की आवक्ष मूर्ति पर श्रद्धाजंलि अर्पित करेंगे।

गत वर्ष भी तृणमूल कांग्रेस सरकार ने मुखर्जी की 65वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी और उन्हें महान दूरदर्शी तथा देशभक्त बताया था। गत वर्ष वाम कट्टरपंथियों के एक समूह ने श्मशान में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था। प्रदेश सरकार ने क्षतिग्रस्त मूर्ति की जगह पर कांस्य की प्रतिमा स्थापित की थी और प्रतिमा तोड़ने के संबंध में चार लोगों हिरासत में लिया गया था।

आपको बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में टीएमसी का प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं रहा था, भाजपा ने बंगाल में 18 लोकसभा सीटें जीतकर सबको हैरान कर दिया था। इसके बाद बंगाल में तनाव की स्थिति बन गई है और ममता बनर्जी का जनाधार खिसकने लगा है। 2021 में बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके चलते ममता बंगाल की जनता को रिझाने में लगी हुई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10145 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top