Top
Latest News
Home > राज्य > अन्य > लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने नाव पर सवार होकर लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने नाव पर सवार होकर लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने नाव पर सवार होकर लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा

कोटा। कोटा बैराज से पानी की लगातार निकासी के बाद बाढ़ की चपेट में आए कोटा शहर की निचली बस्ती में सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दौरा किया। उनके साथ कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, विधायक चंद्रकांता मेघवाल, पूर्व विधायक हीरालाल नागर सहित भाजपा के पदाधिकारी मौजूद थे।

लोकसभा अध्यक्ष भाजपा पदाधिकारियों के साथ सुबह चंबल के किनारे बसी बस्तियों नयापुरा हरिजन बस्ति, दोस्तपुरा, खंड गावड़ी, खेड़ली फाटक नंदाजी की बाडी, गणेश चोक सहित एक दर्जन से अधिक बस्तियों में नाव में सवार होकर गली-गली घूमें और हालातों का जायजा लिया। इस दौरान बाढ़ में डूबे मकानों में रहने वाले लोगों से बातचीत की।

मध्य प्रदेश के गांधीसागर से पानी की आवक के चलते कोटा बैराज से भी भारी मात्रा में पानी की निकासी की जा रही है। इसके चलते कोटा में चंबल नदी के किनारे बसे इलाके जलमग्न हो गये। लगभग पांच हजार लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मध्यप्रदेश के गांधीसागर से हो रही पानी की भारी आवक के कारण कोटा बैराज से भी पानी छोडा जा रहा है। इसके कारण चंबल किनारे बसे इलाके पानी में डुब गए है। सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। हालात सामान्य होने तक सबके रहने व खाने पीने का पर्याप्त इतंजाम किये गये हैं। इन दिनों कई गांवो मे भी बरसात के कारण हालात विकट हो गये है। इसके लिये उन्होंने राजस्थान के मुख्य सचिव से बात की है और केंद्र को भी अवगत कराया है। सामान्य स्थिति बहाली के लिये राज्य द्वारा जो भी सहयोग मांगा जायेगा वह प्रदान किया जायेगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top