Home > राज्य > अन्य > पत्रकार ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना से किया इंकार, दबाव बढ़ने पर छोड़ी नौकरी

पत्रकार ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना से किया इंकार, दबाव बढ़ने पर छोड़ी नौकरी

पत्रकार ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना से किया इंकार, दबाव बढ़ने पर छोड़ी नौकरी
X

बेंगलुरु/वेब डेस्क। देश में जारी कोरोना संकट को मुद्दा बना कर वामपंथी विचार धारा से प्रेरित मीडिया हाउस केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री की छवि खराब करने के लिए नकरात्मक खबरों का प्रसार कर रहे हैं। वहीँ कई मीडिया हाउस सीधे तौर पर प्रधानमंत्री की आलोचना करने से परहेज नहीं करते। ऐसा ही एक मामला एक कन्नड़ न्यूज चैनल में सामने आया है, जहां चैनल मालिक अपने एंकरों पर सरकार की आलोचना का दवाब बना रहे थे।


दरअसल, कन्नड़ न्यूज टीवी 5 में गत 5 वर्षों से बतौर न्यूज एंकर नौकरी कर रहीं श्री लक्ष्मी पर चैनल के मालिक ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करने का दवाब बनाया। जिसे लक्ष्मी ने करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा की वे मंदिर का प्रसाद खाकर जी लेंगी लेकिन कठिन समय मे देश का साथ देंगी। मना करने के बाद से बढ़ते दबाव के चलते श्री लक्ष्मी ने नौकरी छोड़ दी।

सोशल मीडिया पर चर्चाएं चल रही हैं की संकट की घड़ी में वामपंथी विचारधारा से प्रेरित कई मीडिया हाउस खबरों के सकरात्मक पहलुओं को छिपाकर सरकार को घेरने के लिए सिर्फ नकरात्मक खबरों का प्रसार कर रहे हैं। इसी के चलते कई मीडिया संस्थान अपने पत्रकारों और न्यूज एंकरों पर सरकार की आलोचना करने और भ्रामक खबरों के प्रसार का दबाव बना रहें है। इसी कड़ी में कुछ ऐसे भी पत्रकार है जो अपनी सरकार विरोधी कुटिल मानसिकता के चलते मीडिया संस्थानों से बाहर का रास्ता देख चुकें है। बड़े संस्थानों से नौकरी से निकाले जाने के बाद भी ये लोग अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए सरकार को घेरते रहते है। समाचारों में अपने हिसाब से दृष्टिकोण रखकर और विवादित मुद्दे उठाकर जनता और समाज को दिग्भ्रमित करने का लगातार प्रयास कर रहें है।

Updated : 12 Oct 2021 10:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top