Home > राज्य > अन्य > गुजरात के सीएम विजय रुपाणी हुए होम क्वारंटाइन

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी हुए होम क्वारंटाइन

- कल कोविड 19 पॉजिटिव कांग्रेस विधायक से की थी मुलाकात

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी हुए होम क्वारंटाइन
X

अहमदाबाद/नई दिल्ली। गुजरात में कांग्रेस के एक विधायक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का बुधवार को कोविड-19 टेस्ट हुआ। डॉक्टरों को मुख्यमंत्री रुपाणी में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला है। हालांकि, इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंगलवार को कांग्रेस विधायकों के साथ एक बैठक की थी। इसमें शामिल विधायकों में से एक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के सचिव अवश्वनी कुमार ने बताया, 'गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पूरी तरह से स्वस्थ और तंदरुस्त हैं। लेकिन सुरक्षा उपायों के चलते उनके घर पर किसी बाहरी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है।'

इससे पहले नगर निगम के उपायुक्त ओमप्रकाश माचरा ने बताया था कि कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला में कोरोना वायरस की मंगलवार को शाम को पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा था कि अहमदाबाद के खाड़िया जमालपुर सीट से विधायक को शीघ्र ही कोविड-19 के लिए निर्धारित अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। मुख्यमंत्री के गांधीनगर आवास में रूपाणी के साथ हुई बैठक में खेडावाला कुछ अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ मौजूद थे।

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की जान जाने से राज्य में मृतक संख्या 30 हो गई। वहीं 56 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मामले 695 हो गए हैं। उसने बताया कि वायरस से वड़ोदरा की 14 वर्षीय लड़की और सूरत की 45 वर्षीय महिला की जान चली गई। लड़की को कोई मानसिक विकार था और महिला को उच्च रक्तचाप की शिकायत थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 56 नए मामलों में से 42 अहमदाबाद, छह सूरत और वड़ोदरा-पंचमहल के तीन-तीन मामले हैं।

इस बीच, गुजरात पुलिस ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर फैल रही अफवाहों से निपटने के लिए एक नई पहल की है। गुजरात पुलिस कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों और नफरत भरे संदेशों पर नजर रखने के लिए अहमदाबाद और सूरत में साइबर स्वयंसेवकों की नियुक्ति कर रही है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी अपराध, शमशेर सिंह ने बताया कि दो सप्ताह से भी कम समय में 800 आईटी , कम्प्यूटर और फोरेंसिक साइंस विशेषज्ञों सहित 5000 से अधिक लोगों ने आवेदन दिया है।

Updated : 15 April 2020 2:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top