Home > राज्य > अन्य > ममता बनर्जी को राज्यपाल धनखड़ ने दिया कॉफी पीने का निमंत्रण

ममता बनर्जी को राज्यपाल धनखड़ ने दिया कॉफी पीने का निमंत्रण

ममता बनर्जी को राज्यपाल धनखड़ ने दिया कॉफी पीने का निमंत्रण
X

कोलकता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कॉफी पीने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि वह स्थान खुद चुन लें। आपको बता दें बंगाल में मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच काफी समय से कई मुद्दों पर खींचतान चल रही है।

धनकड़ ने ट्वीट कर सीएम ममता बनर्जी को ये निमंत्रण दिया है। धनकड़ को बीते साल सात जुलाई को पश्चिम बंगाल का राज्यपाल बनाया गया था। जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी के बीच कई मुद्दों पर मौखिक झड़प की कई घटनाएं हुई हैं, जिनमें राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति भी शामिल है।

गुरुवार को मध्य कोलकाता में प्रेसीडेंसी कॉलेज के सामने प्रतिष्ठित इंडियन कॉफी हाउस में कुछ समय बिताने के एक दिन बाद राज्यपाल ने शुक्रवार सुबह ट्वीट किया है। धनकड़ ने ट्वीट करके कहा है कि कोलकाता के फेमस कॉफी हाउस में यादगार पल। इस ट्वीट में उन्होंने संकेत दिया कि मेरे और ममता बनर्जी के बीच एक बैठक होनी चाहिए और स्थान का फैसला वह कर लें लेकिन कॉफी इंडियन कॉफी हाउस से आएगी। हमें हमेशा पश्चिम बंगाल के कल्याण को प्राथमिकता देनी चाहिए।

शहर के बीचों-बीच इंडियन कॉफी हाउस एक लंबे समय से लोगों के मुलाकात करने का मशहूर स्थान है, जिसमें कवि, कलाकार और साहित्यकार शामिल हैं। यह अड्डा राजनीतिक और सांस्कृतिक आंदोलनों के प्रजनन के लिए भी जाना जाता है। यहां सुभाष चंद्र बोस और रवींद्रनाथ टैगोर भी नियमित आते थे। यहां आने वालों में फिल्म निर्देशक सत्यजीत रे, मृणाल सेन और नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन भी शामिल हैं।

धनकड़ कैफे हाउस के दूसरे फ्लोर पर आयोजित ब्लड़ डोनेशन कैंप में शामिल होने आए थे। इसके बाद उन्होंने कॉफी हाउस में पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ पहली मंजिल पर कॉफी का भी आनंद लिया।

Updated : 10 Jan 2020 7:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top