Home > राज्य > अन्य > सरकार की एडवाइजरी के बाद श्रीनगर से द‍िल्ली हवाई यात्रा हुई पांच गुणा महंगी

सरकार की एडवाइजरी के बाद श्रीनगर से द‍िल्ली हवाई यात्रा हुई पांच गुणा महंगी

सरकार की एडवाइजरी के बाद श्रीनगर से द‍िल्ली हवाई यात्रा हुई पांच गुणा महंगी

श्रीनगर। कश्मीर छोड़ने की सरकारी सलाह के बाद जम्मू-कश्मीर में पर्यटकों में हड़कंप मच गया है। इसका फायदा व‍िमान कंपन‍ियाें ने उठाना प्रारंभ कर दिया। श्रीनगर से द‍िल्ली को जाने वाली फ्लाइट्स की टिकट के दाम पांच गुणा तक महंगे हो गए हैं। श्रीनगर से द‍िल्ली का क‍िराया शुक्रवार को 4 हजार रुपए के करीब था। वह शन‍िवार को बढ़कर 8 हजार और रव‍िवार को 20 हजार रुपए से भी ज्यादा हो गया है।

न‍िजी व‍िमान कंपनी 'गो एयर' की श्रीनगर से द‍िल्ली जाने वाली रव‍िवार सुबह 11.10 बजे की फ्लाइट का क‍िराया 18,289 रुपए का हो गया है तो वहीं 'व‍िस्तारा' की दोपहर 1.45 की फ्लाइट का रेट 17,306 रुपए है। 'स्पाइस जेट' और 'एयर एश‍िया' के दाम भी 10 हजार से ज्यादा ही बताए जा रहे हैं। जबक‍ि श्रीनगर से द‍िल्ली फ्लाइट की रेट 4 हजार रुपए के करीब होते हैं। फ्लाइट्स का क‍िराया सुबह कम था लेक‍िन जैसे-जैसे कश्मीर में 35 हजार जवानों की तैनाती की खबरें आने लगीं तो कश्मीर में भगदड़ हो गई है। एटीएम और पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें देखनों को मिली। फंसे हुए टूर‍िस्ट अचानक से श्रीनगर छोड़ कर द‍िल्ली जाना चाहते हैं। इसका फायदा व‍िमान कंपन‍ियाें ने उठाया।

एयर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा एयरलाइंस ने कैंसलेशन और रीशेड्यूलिंग जम्मू की उड़ानों के लिए चार्ज हटा दिए हैं। दूसरी ओर, डीजीसीए ने बताया क‍ि वह श्रीनगर की फ्लाइट्स के ट‍िकटों की कीमतों पर नजर रखेगी लेक‍िन इसका असर न‍िजी व‍िमानन कंपन‍ियों पर नहीं हो पा रहा है। नई फ्लाइट्स की बुक‍िंग पर न‍िजी व‍िमानन कंपन‍ियां जमकर फायदा उठा रही हैं। आपको बताते जाए कि खुफिया विभाग के ताजा इनपुट और कश्मीर घाटी के सुरक्षा हालात को ध्यान में रखते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के हित में ये सलाह दी जाती है कि वो तुरंत घाटी में अपने ठहराव को छोटा करें और जितना जल्द हो सके वापस लौटने का प्रयास करें। इस एडवाइजरी के बाद प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा पर जा रहे यात्रियों को वापस बुलाना शुरू कर दिया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top