Home > राज्य > अन्य > मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज से तैनात होंगी CISF और CRPF की पांच कंपनियां

मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज से तैनात होंगी CISF और CRPF की पांच कंपनियां

मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज से तैनात होंगी CISF और CRPF की पांच कंपनियां
X

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच आज से (मंगलवार) सीआईएसएफ और सीआरपीएफ की पांच कंपनियां तैनात की जाएंगी। इन कंपनियों को मुंबई में 1,3,5,6 और 9 क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा। यह जानकारी मुंबई पुलिस प्रवक्ता ने दी।

इससे पहले केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की पांच कंपनियों का पहला बैच कोरोनो वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में मुंबई पुलिस की सहायता के लिए सोमवार को देश की आर्थिक राजधानी पहुंचा था। महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से पुलिस की मदद के लिए सीएपीएफ को भेजने का अनुरोध किया था। राज्य सरकार के आग्रह पर केंद्र सरकार ने सीएपीएफ को मुंबई भेजा है।

वहीं, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,033 नए मामले आने के साथ ही राज्य में सोमवार तक इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 35,058 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह लगातार दूसरा दिन है जब राज्य में कोविड-19 के 2,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से 51 और लोगों की मौत होने के साथ ही संक्रमण से मरने वालों की संख्या राज्य में 1,249 पहुंच गई है। महाराष्ट्र में कोविड-19 की अभी तक की स्थिति कुछ इस प्रकार है, संक्रमित हुए कुल व्यक्ति 35,058, नए मामले 2,033, संक्रमण से हुई मौत 1,249, इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए लोग 8,437। कोरोना वायरस संक्रमण के लिए 25,392 लोगों का इलाज चल रहा है, राज्य में अभी तक कुल 2,82,194 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच हुई है।

वहीं, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने सोमवार को बताया कि मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,185 नए मामले आए हैं जबकि 23 और लोगों की मौत हुई है। शहर में अभी तक संक्रमण से 757 लोगों की मौत हुई है जबकि कुल 21,152 लोग वायरस से संक्रमित हुए हैं। सरकारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य मे अभी तक कुल 5,516 लोग इलाज के बाद संक्रमण से मुक्त हुए हैं।

Updated : 19 May 2020 6:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top