Home > राज्य > अन्य > केरल सचिवालय में लगी आग, विपक्ष ने लगाए आरोप, जानें क्या है मामला

केरल सचिवालय में लगी आग, विपक्ष ने लगाए आरोप, जानें क्या है मामला

केरल सचिवालय में लगी आग, विपक्ष ने लगाए आरोप, जानें क्या है मामला
X

तिरुवनंतपुरम। केरल सचिवालय के नॉर्थ ब्लॉक स्थित प्रोटोकॉल विभाग में मंगलवार की शाम को आग लग गई। अग्निशमन एवं बचाव विभाग के सूत्रों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। विपक्ष ने इसे सोना तस्करी केस में साक्ष्यों को मिटाने की एक साजिश करार दिया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता सरकार के खिलाफ सचिवालय के बाहर धरने पर बैठ गए।

सूत्रों से खबर मिली है कि विभाग को शाम करीब पौने पांच बजे आग लगने की सूचना मिली और तत्काल अग्निशमन वाहन मौके पर भेजे गए। सचिवालय में रखरखाव प्रकोष्ठ के अतिरिक्त सचिव पी हनी ने कहा कि एक कंप्यूटर में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगने का संदेह है, जिसे बुझा दिया गया है। अधिकारी ने एक न्यूज चैनल से कहा, '' कोई भी महत्वूपर्ण फाइल नष्ट नहीं हुई है। वे सभी सुरक्षित हैं। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।''

जानकारी मिली है कि प्रदर्शन के तुरंत बाद ही केरल भाजपा अध्यक्ष के. सुरेन्द्रन को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी से पहले उन्होंने कहा, "लोकतंत्र की बलि दे दी गई।" प्रदर्शनकारी नेताओँ ने आग लगने वाली जगहों की फॉरेंसिक जांच की मांग की है।

हम आपको बता दें कि आग पर काबू पा लिया गया लेकिन कई फाइलों के जलकर खाक होने की खबर है, जिसके चलते विपक्षी दल के नेताओँ से इसे एक साजिश करार दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग के अतिरिक्त सचिव पी. हनी ने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने से सोना तस्करी मामले की जांच कर रहे प्रोटोकॉल अधिकारी के कार्यालय को नुकसान पहुंचा।

Updated : 25 Aug 2020 3:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top