Home > राज्य > अन्य > हरियाणा में कांग्रेस ने किया एजेंडा तैयार

हरियाणा में कांग्रेस ने किया एजेंडा तैयार

हरियाणा में कांग्रेस ने किया एजेंडा तैयार
X

-किरण चौधरी की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस मेनिफेस्टो समिति की बैठक

चंडीगढ़। हरियाणा की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी जिन मुद्दों पर घिरती रही है, कांग्रेस अब उन्हीं मुद्दों को हथियार बनाकर फील्ड में दिखाई देगी। कांग्रेस ने शुक्रवार से जहां अपने चुनावी घोषणा पत्र को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है, वहीं घोषणा पत्र के माध्यम से कांग्रेस ने सत्तारूढ़ विपक्षी दल भाजपा को भी घेरने की तैयारी कर ली है।

शुक्रवार को कांग्रेस मेनिफेस्टो समीति की अध्यक्ष किरण चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई। सूत्रों की मानें तो बैठक में मौजूद हुड्डा समर्थकों का ज्यादातर जोर इस बात पर रहा कि रोहतक रैली में की गई घोषणाओं को ही कांग्रेस पार्टी के अधिकारिक घोषणा पत्र में शामिल किया जाए। दूसरी तरफ किरण चौधरी ने भाजपा द्वारा वर्ष 2014 के चुनाव में जारी किए गए घोषणा पत्र से तुलनात्मक तथा पिछले पांच साल के दौरान भाजपा की नाकामियों को चुनावी मुद्दा बनाने पर जोर दिया।

शुक्रवार को हुई बैठक में यह साफ हो गया कि निकट भविष्य में कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए जाने वाले घोषणा पत्र में किसानों के मुद्दों के अलावा युवाओं की बेरोजगारी को अहम मुद्दा बनाया जाएगा। कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर कैसे प्रदान होंगे, यह बताने का प्रयास करेगी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में महिला उत्पीड़न की घटनाओं को मुद्दा बनाकर इस दिशा में किए जाने वाले प्रयासों पर भी रोड मैप पेश किया जाएगा।

बैठक के बाद किरण चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आज की बैठक में मुख्य रूप से घोषणा पत्र का स्वरूप तैयार हो चुका है। कर्मचारी, महिला, युवा, किसान, उद्योगपति समेत हरियाणा में सभी वर्गों का विशेष ख्याल रखा गया है। पिछले पांच साल के दौरान हरियाणा की जनता ने भाजपा के जिस कुशासन की मार को झेला है, अब उससे छुटकारा पाने का समय आ गया है। कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषणा पत्र में हरियाणा वासियों को भाजपा के कुशासन से मुक्ति का रास्ता दिखाया जाएगा।

Updated : 27 Sep 2019 1:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top