Home > राज्य > अन्य > आयुक्त व आईजी ने रिक्शा चालकों के साथ की बैठक बताए नियम, मांगा सहयोग

आयुक्त व आईजी ने रिक्शा चालकों के साथ की बैठक बताए नियम, मांगा सहयोग

चौकी क्षेत्र में बनाए गए रिक्शा स्टैंड, बेहतर कार्य करने वाले चौकी प्रभारी होंगे सम्मानित

आयुक्त व आईजी ने रिक्शा चालकों के साथ की बैठक बताए नियम, मांगा सहयोग
X

बांदा। नगर में आए दिन जाम लगने की समस्या से आवाम को मुक्ति दिलाने के इरादे से चित्रकूटधाम मंडल आयुक्त दिनेश सिंह व आईजी के.सत्यनारायन की नई पहल में नवप्रयास जारी किए जा रहे हैं। चित्रकूटधाम मंडल आईजी के. सत्यानारायण जिले को सुगम यातायात व जाम से मुक्त करना चाहते है। इसके लिए उनके प्रयास भी बेहद रचनात्मक है। उन्होंने गुरुवार को आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह के साथ क्षेत्राधिकारी नगर, आरटीओ, नगरपालिका अधिकारी, कोतवाली प्रभारी नगर, ट्रैफिक प्रभारी व कोतवाली नगर के समस्त चौकी प्रभारियों की मौजूदगी में शहर के ई रिक्शा मालिकों/चालकों की संयुक्त मीटिंग पुलिस लाइन में की।यातायात व्यवस्था व बनाए गए नियमों के संबंध में आयोजित बैठक में निर्दैश दिए गए।

उन्होंने बताया कि उक्त मीटिंग में भारी संख्या में उपस्थित ई रिक्शा चालकों को शहर में समस्त चौकी क्षेत्र में बनाए गए रिक्शा स्टैण्ड के संबंध में जानकारी दी गई है। साथ ही सभी रिक्शा चालकों को चौकी क्षेत्र बनाए गए रिक्शा स्टैण्ड में अपना रिक्शा खड़ा करने व स्टैण्ड से ही सवारी बिठाने और छोड़ने हेतु निर्देशित किया गया है।आईजी चित्रकूटधाम मंडल ने रिक्शा चालकों से शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने हेतु अपना सहयोग करने हेतु अपील की। बनाए गए नियमों को अपनी जिम्मेदारी समझकर निभाने का आग्रह किया गया।

वहीं आयुक्त द्वारा सभी रिक्शा चालकों से मीटिंग में अपने आसपास, अपने घर और रिक्शा चालकों के लिए बनाए गए स्टैण्ड पर सफाई रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। आयुक्त ने चौकी प्रभारी से वार्ता कर बताया कि आपके चौकी क्षेत्र में जो भी चौकी प्रभारी अच्छा और सुन्दर कार्य करेंगे उसको गोपनीय टीम के द्वारा निरीक्षण किया जाएगा। जिस चौकी क्षेत्र में सबसे अच्छा/सुंदर/स्वच्छ कार्य किया पाया जाएगा उनको गणतंत्र दिवस पर 10,000 रुपए का इनाम देकर सम्मानित किया जायेगा। आईजी के सत्यनारायण ने रिक्शा चालकों को बताया कि सभी रिक्शा चालकों में 05 ऐसे रिक्शा चालकों चालकों का चुनाव किया जाएगा जिनके द्वारा नियमों के पालन करने और रिक्शा स्टैण्ड में साफ सफाई रखने में मदद करेगे उनको 15 जनवरी 2022 में मीटिंग की जाने वाली मीटिंग सम्मानित किया जाएगा। पुलिस महानिरीक्षक द्वारा मीटिंग में आए रिक्शा चालकों से भी वार्ता कर उनके सुझाव और समस्या के संबन्ध में उनसे जानकारी ली गई। उनकी समस्याओं पर उचित सहायता करने का भरोसा दिया गया। उक्त मीटिंग में सम्मिलित सभी रिक्शा चालकों के द्वारा उनके लिए बनाए गए रिक्शा स्टैण्ड एवं अन्य नियमों के लिए खुशी जाहिर की गई।

Updated : 23 Dec 2021 1:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top