Home > राज्य > अन्य > छत्तीसगढ़ : नक्सलियों का फिर उत्पात, सड़क निर्माण में लगे छह वाहन फूंके

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों का फिर उत्पात, सड़क निर्माण में लगे छह वाहन फूंके

- नक्सली वारदात से इलाके में दहशत का माहौल, पुलिस पार्टी की सर्चिंग तेज - माओवादियों की आमदाई एरिया कमेटी ने घटना की जिम्मेदारी ली

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों का फिर उत्पात, सड़क निर्माण में लगे छह वाहन फूंके

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है। शनिवार की देर शाम को जिले के छोटेडोंगर थाना अन्तर्गत ग्राम मढोनार में प्रधानमंत्री सड़क निर्माण कार्य में लगे 4 ट्रैक्टर, 1 जेसीबी व 1 मोटर साइकिल को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। माओवादियों की आमदाई एरिया कमेटी ने घटना की जिम्मेदारी ली है।

जिला मुख्यालय से 51 किलोमीटर दूर ग्राम मढोनार में पिछले 20 दिन से 5 करोड़ की लागत से छोटेडोंगर से मढ़ोनार तक रायगढ़ के ठेकेदार राजकुमार जायसवाल द्वारा सड़क निर्माण कराया जा रहा है। शनिवार शाम करीब 300 की संख्या में हथियार बंद नक्सलियों का झुण्ड आया और सड़क निर्माण में लगे चार ट्रैक्टरों, जेसीबी व मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया गया। फूंके गए चार ट्रैक्टर छोटेडोंगर निवासी कामेश्वर यादव, चमन लाल मांझी, सुकमन उसेडी और गौरदण्ड के थे। नक्सलियों द्वारा फूंकी गई जेसीबी व मोटर साइकिल सड़क निर्माण कर रहे ठेकेदार के कर्मचारी मानिकपुरी की बताई जा रही है। नक्सलियों ने सभी वाहनों में आग लगाने के बाद पर्चे भी चिपकाये हैं जिसमें क्षेत्र में सड़क निर्माण का विरोध करते हुए निर्माण में वाहन लगाने वालों को चेतवानी दी गई है। नक्सली वारदात से इलाके में दहशत का माहौल है। फिलहाल पुलिस पार्टी ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top