Home > राज्य > अन्य > मालेगांव विस्फोट केस में हुई सुनवाई , भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर NIA कोर्ट में पेश

मालेगांव विस्फोट केस में हुई सुनवाई , भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर NIA कोर्ट में पेश

, 2008 को मुंबई से लगभग 200 किमी दूर मालेगांव शहर में एक मस्जिद के पास एक मोटरसाइकिल में विस्फोट होने से छह लोगों की मौत हो गई थी

मालेगांव विस्फोट केस में हुई सुनवाई , भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर NIA कोर्ट में पेश
X

मुंबई। महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए बम विस्फोट मामले की सुनवाई के दौरान सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत छह आरोपित विशेष एनआईए कोर्ट में पेश हुईं। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 3 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी। साथ ही सभी आरोपितों को अगली सुनवाई के दौरान हाजिर रहने का आदेश दिया है।

मालेगांव बम विस्फोट मामले की सुनवाई के लिए भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर दोपहर 2 बजे के करीब कोर्ट में पहुंची और उनके वकील ने देरी के लिए स्वास्थ्य समस्याओं को कारण बताया। कोर्ट ने उनका बयान दर्ज करने के लिए कहा है। सोमवार को प्रज्ञा ठाकुर के अलावा लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित, मेजर (सेवानिवृत्त) रमेश उपाध्याय, अजय रहीरकर, सुधाकर चतुर्वेदी और समीर कुलकर्णी सोमवार को अदालत में पेश हुए। सुधाकर द्विवेदी आज कोर्ट में पेश नहीं हुए और उनके वकील ने कहा कि पूजा पाठ की वजह से द्विवेदी कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सके और कोर्ट से छूट दिए जाने की मांग की। कोर्ट ने छूट देने की मांग खारिज कर दी और द्विवेदी के खिलाफ 5,000 रुपये का जमानती वारंट जारी किया।

उत्तरी महाराष्ट्र में 29 सितंबर, 2008 को मुंबई से लगभग 200 किमी दूर मालेगांव शहर में एक मस्जिद के पास एक मोटरसाइकिल में विस्फोट होने से छह लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक घायल हो गए थे। इस मामले की छानबीन शुरुआत में महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने की थी। इसके बाद यह मामला 2011 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को स्थानांतरित किया गया था। इस मामले की सुनवाई विशेष एनआईए कोर्ट में हो रही है।

Updated : 25 Sep 2023 2:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top