Home > राज्य > अन्य > बाबा रामदेव ने किया मतदान, लोगों से की अपील , सनातन संस्कृति के सरंक्षण देने वाली सरकार चुने

बाबा रामदेव ने किया मतदान, लोगों से की अपील , सनातन संस्कृति के सरंक्षण देने वाली सरकार चुने

बाबा रामदेव ने किया मतदान, लोगों से की अपील , सनातन संस्कृति के सरंक्षण देने वाली सरकार चुने
X

देहरादून। लोकसभा चुनाव में योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने शुक्रवार को कनखल के दादूबाग में बने पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला और सभी लोगों से मतदान करने की अपील भी की।

मतदान करने के बाद योगगुरु बाबा रामदेव ने पत्रकारों से कहा कि भारत को आर्थिक, शिक्षा, चिकित्सा और सांस्कृतिक गुलामी से मुक्ति दिलाने के लिए उन्होंने वोट दिया है। पांच लाख से ज्यादा वीर वीरांगनाओं की शहादत की वजह से हमें वोट करने का अधिकार मिला है। इसलिए संविधान की रक्षा, राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए लोगों को वोट जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने सनातन संस्कृति के सरंक्षण, संवर्द्धन और भारतीय अस्मिता की मजबूती के लिए मत का प्रयोग किया है।

मुट्ठी भर विधर्मी कैसे सनातन को समाप्त कर सकते हैं

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सनातन संस्कृति शाश्वत है। जबकि सैकड़ों वर्षों में मुगल और अंग्रेज सनातन धर्म को समाप्त नहीं कर पाए तो कुछ मुट्ठी भर विधर्मी कैसे सनातन को समाप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस महान यज्ञ में सभी को मत का प्रयोग करते हुए भारत को मजबूत बनाने का कार्य करना चाहिए। भाजपा के इस बार चार सौ पार के दावे पर उन्होंने कहा कि वे संन्यासी हैं और संन्यासी के लिए पक्ष और विपक्ष समान होता है। उन्होंने सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की मजबूती के लिए अपना मत दिया है।

Updated : 20 April 2024 8:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top