Home > राज्य > अन्य > पंजाब में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, 1 जुलाई से 300 यूनिट फ्री

पंजाब में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, 1 जुलाई से 300 यूनिट फ्री

दो साल में सभी गांवों में होगी 24 घंटे बिजली आपूर्ति

पंजाब में नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम, 1 जुलाई से 300 यूनिट फ्री
X

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ऐलान किया है कि राज्य में एक जुलाई से 300 यूनिट बिजली माफ करने के साथ ही दो किलोवाट तक उपभोक्ताओं के पुराने सभी बकाया बिल भी माफ किए जाएंगे। प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार का एक माह पूरा होने पर जारी वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री मान ने कहा कि राज्य में दो किलोवाट तक के उपभोक्ताओं के 31 दिसंबर तक के सभी बकाया बिजली के बिल माफ किए जा रहे हैं। इस बीच बिल अदायगी नहीं होने पर अगर किसी का कनेक्शन काटा गया है, तो वह भी तुरंत बहाल किया जाएगा।

भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में पहले एससी, बीसी, बीपीएल तथा स्वतंत्रता सेनानी परिवारों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मिल रही थी, इसे भी अब बढ़ाकर 300 यूनिट वाली श्रेणी में शामिल कर दिया गया है। इन तीन श्रेणियों के परिवारों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करते हुए मान ने कहा कि अगर एससी, बीसी तथा स्वतंत्रता सेनानी परिवार दो माह में छह सौ यूनिट से अधिक बिजली इस्तेमाल करते हैं, तो उन्हें केवल अतिरिक्त यूनिट का ही बिल भरना पड़ेगा।

सब्सिडी बंद नहीं होगी -

सब्सिडी बंद किए जाने की अफवाहों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों या अन्य वर्गों को दी जा रही सब्सिडी को बंद नहीं करेगी। यह पहले की तरह जारी रहेगी। मान ने साफ किया कि राज्य में इंडस्ट्रियल एवं कमर्शियल बिजली के रेट में कोई वृद्धि नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि बिजली निगम के अधिकारियों से राज्य के सभी गांवों के संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है। इसके बाद अगले दो से तीन साल के बीच सभी गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति के साथ जोड़ा जाएगा।

Updated : 16 April 2022 9:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top