Home > राज्य > मध्यप्रदेश > शिवपुरी में एक दिन का पूर्ण लॉकडाउन, अति आवश्यक सेवायें जारी रहेंगी

शिवपुरी में एक दिन का पूर्ण लॉकडाउन, अति आवश्यक सेवायें जारी रहेंगी

शिवपुरी में एक दिन का पूर्ण लॉकडाउन, अति आवश्यक सेवायें जारी रहेंगी
X

शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अक्षय कुमार सिंह ने कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करते हुए आज (रविवार को) संपूर्ण शिवपुरी जिला राजस्व सीमान्तर्गत संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। इस दौरान अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें दूध, सब्जी, फल, मेडिकल, पैट्रोल-पंप की दुकान खुली रहेंगी एवं गैस सिलेंडरों की होम डिलेवरी की जा सकेगी। यह आदेश 31 दिसम्बर तक प्रभावशील रहेगा।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि रविवार के दिन सब्जी मंडी में आमजन का प्रवेश पूर्णतः बंद रहेगा। सब्जी ठेलों के माध्यम से वार्ड में घर-घर जाकर विक्रय की जाएगी। अतिसंक्रमित क्षेत्रों में मोबाईल वैन द्वारा स्वास्थ्य विभाग, राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा सैम्पलिंग की कार्यवाही की जाएगी। जिले में किसी भी प्रकार के व्यापारिक, धार्मिक मेलों के आयोजन नहीं किया जाएगा। चाट ठेलों, पान ठेला संचालकों द्वारा खाद्य सामग्री को ग्राहकों को पैक करके ही दिया जाएगा। व्यक्तियों के ठेलों पर खड़े होकर खाद्य पदार्थों के खाने पर प्रतिबंध रहेगा। विवाह समारोह में रात्रि 10 बजे के बाद लाउड स्पीकर, डी.जे. के प्रयोग पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा।

यदि कोई व्यक्ति इस आदेश का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भारतीय दण्ड विधान 1860 की धारा 188 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 के अंतर्गत एवं ऐपीडेमिक एक्ट 1897 तथा अन्य सुसंगत अधिनियमों के तहत दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top