Home > खेल > अन्य खेल > प्रधानमंत्री मोदी ने तीरंदाजी विश्व कप में 'शानदार प्रदर्शन' के लिए खिलाडियों को दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने तीरंदाजी विश्व कप में 'शानदार प्रदर्शन' के लिए खिलाडियों को दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने तीरंदाजी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिए खिलाडियों को दी बधाई
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पेरिस में चल रहे विश्व कप चरण 3 में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तीरंदाजों को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इस प्रतियोगिता में भारतीय दल का प्रदर्शन इस क्षेत्र में आने वाली प्रतिभाओं को प्रेरित करेगा।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "पिछले कुछ दिनों में विश्व कप में हमारे तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। दीपिका, अंकिता भक्त, कोमलिका बारी, अतनु दास और अभिषेक को उनकी सफलता के लिए बधाई, जो इस क्षेत्र में आने वाली प्रतिभाओं को प्रेरित करेगा।"

तीसरा स्वर्ण पदक मिला -

गौरतलब है कि भारतीय तीरंदाजों ने विश्व कप के तीसरे चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला। अतनु दास और उनकी पत्नी दीपिका कुमारी की पांचवीं वरीय जोड़ी ने रविवार को मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में नीदरलैंड के जेफ वान डेन बर्ग और गैब्रिएला शोलेसर से 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-3 से जीत हासिल की और भारत को प्रतियोगिता में तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया।

5-1 की आसान जीत

इससे पहले स्टार तीरंदाज दीपिका, अंकिता भगत और कोमोलिका बारी की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने मेक्सिको पर 5-1 की आसान जीत से स्वर्ण पदक जीता। दीपिका ने इसके अलावा कम्पाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा जीतकर स्वर्ण पदक की हैट्रिक लगाई। वहीं,शनिवार को अभिषेक वर्मा ने कम्पाउंड व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था।

Updated : 12 Oct 2021 10:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top