Home > खेल > अन्य खेल > विश्व ओलंपिक बॉक्सिंग क्वालीफायर : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे निशांत, पेरिस 2024 कोटा से एक कदम दूर

विश्व ओलंपिक बॉक्सिंग क्वालीफायर : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे निशांत, पेरिस 2024 कोटा से एक कदम दूर

विश्व ओलंपिक बॉक्सिंग क्वालीफायर : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे निशांत, पेरिस 2024 कोटा से एक कदम दूर
X

नईदिल्ली। विश्व चैंपियनशिप 2023 के कांस्य पदक विजेता निशांत देव ने यहां ग्रीस के क्रिस्टोस कराटिस को 5-0 से हराकर पहले विश्व ओलंपिक मुक्केबाजी क्वालीफायर में पुरुषों के 71 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। निशांत अब आगामी 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों में अपनी जगह पक्की करने से बस एक जीत दूर हैं, क्योंकि चल रहे क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में पुरुषों की स्पर्धा में सभी चार सेमीफाइनलिस्टों के लिए कोटा की पेशकश की जा रही है।

अपने दबदबे वाले फॉर्म को जारी रखते हुए, निशांत ने सावधानी से मुकाबला शुरू किया क्योंकि कराटिस कुछ शुरुआती अंक हासिल करने की कोशिश कर रहे थे, हालांकि निशांत ने जल्द ही अपनी लय हासिल कर ली और कुछ अंक हासिल कर लिये।निशांत जवाबी हमलों में बेहद प्रभावी दिखे और पहले राउंड के अंतिम सेकेंड में गति बढ़ाकर इसे आसानी से जीत लिया।अगले राउंड की शुरुआत से ही निशांत घातक दिख रहे थे। उन्होंने दबदबा बनाए रखते हुए मुकाबला एकतरफा करते हुए आसान जीत हासिल की।

23 वर्षीय निशांत आज रात क्वार्टर फाइनल में 2021 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता यूएसए के ओमारी जोन्स से भिड़ेंगे। भारत ने निकहत जरीन (50 किग्रा), प्रीति (54 किग्रा), परवीन हुडा (57 किग्रा) और लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) के साथ पहले ही पेरिस ओलंपिक खेल 2024 के लिए चार कोटा हासिल कर लिया है।


Updated : 11 March 2024 1:56 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top