Home > खेल > भारत को 40 साल बाद मिली आईओसी सत्र की मेजबानी, 2023 में मुंबई में होगा आयोजन

भारत को 40 साल बाद मिली आईओसी सत्र की मेजबानी, 2023 में मुंबई में होगा आयोजन

भारत को 40 साल बाद मिली आईओसी सत्र की मेजबानी, 2023 में मुंबई में होगा आयोजन
X

नईदिल्ली। भारत को अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति के अगले सत्र की मेजबानी मिली है। अगले साल 2023 में मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में इसका आयोजन होगा।त ने इससे पहले 1983 में नई दिल्ली में आयोजित आईओसी के सत्र की मेजबानी की थी। इस लिहाज से इसे महत्वपूर्ण उपलब्धि माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को 2023 अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के वार्षिक सत्र की मेजबानी का अवसर मिलने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुये कहा कि यह विश्व खेलों के लिए सकारात्मक परिणाम देगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्वीट कर कहा, "यह जानकर खुशी हो रही है कि भारत को 2023 अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति सत्र की मेजबानी के लिए चुना गया है। मुझे विश्वास है कि यह एक यादगार आईओसी सत्र होगा और विश्व खेलों के लिए सकारात्मक परिणाम देगा।"

भारत ने बीजिंग में 139वें आईओसी सत्र के दौरान 75 वोट के साथ ये अधिकार अपने नाम किया। इस सत्र में भाग लेने वालों में 2008 में देश के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा, आईओसी सदस्य नीता अंबानी, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुरशामिल थे।

Updated : 22 Feb 2022 8:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top