Home > खेल > हॉकी > महिला हॉकी विश्व कप 2018 : इटली को 3-0 हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

महिला हॉकी विश्व कप 2018 : इटली को 3-0 हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

महिला हॉकी विश्व कप 2018 : इटली को 3-0 हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

लंदन। भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार की देर रात विश्व कप के प्लेऑफ मुकाबले में इटली को 3-0 से हराकर शान से अंतिम आठ में प्रवेश किया।

अमेरिका के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेलकर नॉक आउट में पहुंची भारतीय टीम ने इस मैच में आक्रामक शुरूआत की। मौच के 9वें मिनट में भारत को पेनल्टीकार्नर मिला,जिसे लालरेमसिआमी ने गोल में बदलकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे रही।

दूसरे हॉफ में भारत ने एक बार फिर आक्रामक शुरूआत की और दूसरे हॉफ के 15वें और मैच के 45वें मिनट ने भारत को एक और पेनल्टीकार्नर मिला, जिसे नेहा ने गोल में बदलकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। मैच के 55वें मिनट में एक बार फिर भारतीय टीम को पेनल्टीकार्नर मिला और इस बार वंदना कटारिया ने गोल कर भारत को 3-0 से आगे कर दिया। भारतीय टीम क्वार्टरफाइनल में 02 अगस्त को आयरलैंड से भिड़ेगी।

उल्लेखनीय है कि पूल-बी में शामिल भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था, वहीं आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। अमेरिका को ड्रॉ पर रोकते हुए भारतीय टीम तीसरे स्थान पर रही और इस कारण वह प्लेऑफ में स्थान हासिल कर सकी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top