Home > खेल > हॉकी > भारतीय हॉकी टीम ने पोलैंड को 10-0 से रौंदा

भारतीय हॉकी टीम ने पोलैंड को 10-0 से रौंदा

भारतीय हॉकी टीम ने पोलैंड को 10-0 से रौंदा

इपोह/नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने शुक्रवार को स्ट्राइकर मनदीप सिंह के दमदार प्रदर्शन के दम पर अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट के आखिरी मुकाबले में पोलैंड को 10-0 से रौंद दिया।

भारतीय टीम ने पोलैंड के खिलाफ आक्रामकता बरकरार रखते हुए बड़ी जीत दर्ज की। मैच का दूसरा क्वार्टर भारत के लिए सबसे सफल रहा, जिसमें टीम ने 04 गोल दागे। मध्यांतर तक भारतीय टीम 6-0 से आगे थी, जबकि अंतिम 30 मिनट के खेल में टीम ने 04 और गोल दागे। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक कोई मैच नहीं गंवाया है।

टूर्नामेंट के इतिहास में यह पांचवीं बार है जब भारतीय टीम बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में पहुंची हो। टीम ने पांच मैचों में चार जीत और एक ड्रॉ से 13 अंक जुटाए।

मैच के हीरो रहे स्ट्राइकर मनदीप सिंह ने 50वें और 51वें मिनट में लगातार दो गोल दागे। मनदीप ने बुधवार को कनाडा पर भारत की 7-3 से जीत में हैट्रिक बनाई थी। मनदीप के अलावा वरुण कुमार(18वें और 25वें मिनट) ने भी 2 गोल किए, जबकि विवेक प्रसाद(पहले), सुमित कुमार(सातवें), सुरेंद्र कुमार(19वें), सिमरनजीत सिंह(29वें), नीलांकांता शर्मा(36वें) और अमित रोहितदास(55वें) ने भारत के लिए एक-एक गोल किए। 24 वर्षीय मनदीप ने इस टूर्नामेंट में अबतक कुल 07 गोल दागे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top