Home > खेल > हॉकी > पहले हॉकी इंडिया जूनियर और सब जूनियर मेन एकेडमी चैंपियनशिप का आयोजन 3 दिसंबर से

पहले हॉकी इंडिया जूनियर और सब जूनियर मेन एकेडमी चैंपियनशिप का आयोजन 3 दिसंबर से

नवंबर में तमिलनाडु के कोविलपत्ती में जोन बी में मैचों के सफल समापन के बाद, पहला हॉकी इंडिया जूनियर और सब जूनियर मेन एकेडमी चैंपियनशिप 2023 - (ज़ोन ए) 3 दिसंबर से नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में शुरू होने वाली है। राउंड-रॉबिन लीग स्टेज में 10 टीमों को जूनियर श्रेणी में दो पूलों में विभाजित किया जाएगा, जबकि 8 टीमों को उप जूनियर श्रेणी में दो पूलों में विभाजित किया जाएगा।

पहले हॉकी इंडिया जूनियर और सब जूनियर मेन एकेडमी चैंपियनशिप का आयोजन 3 दिसंबर से
X

नई दिल्ली । नवंबर में तमिलनाडु के कोविलपत्ती में जोन बी में मैचों के सफल समापन के बाद, पहला हॉकी इंडिया जूनियर और सब जूनियर मेन एकेडमी चैंपियनशिप 2023 - (ज़ोन ए) 3 दिसंबर से नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में शुरू होने वाली है। राउंड-रॉबिन लीग स्टेज में 10 टीमों को जूनियर श्रेणी में दो पूलों में विभाजित किया जाएगा, जबकि 8 टीमों को उप जूनियर श्रेणी में दो पूलों में विभाजित किया जाएगा।

जूनियर श्रेणी में पूल ए में, आर्मी बॉयज़ स्पोर्ट्स कंपनी, भाई बेहलो हॉकी अकादमी, घुमानरा राइसर अकादमी, हर हॉकी अकादमी और सल्यूट हॉकी अकादमी पूल का हिस्सा हैं, जबकि पूल बी में मार्कंडेश्वर हॉकी अकादमी, चीमा हॉकी अकादमी, नामधारी स्पोर्ट्स एकेडमी, राउंडग्लास पंजाब हॉकी क्लब अकादमी और राजा करण हॉकी अकादमी शामिल हैं।

उप जूनियर श्रेणी में पूल ए में भाई बेहलो हॉकी अकादमी, हर हॉकी अकादमी, मार्कंडेश्वर हॉकी अकादमी और राजा करण हॉकी अकादमी शामिल हैं। पूल बी में चीमा हॉकी अकादमी, घुमानरा राइसर अकादमी, राउंडग्लास पंजाब हॉकी क्लब और सैल्यूट हॉकी अकादमी शामिल हैं। प्रत्येक पूल की शीर्ष दो टीमें टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आगे बढ़ेंगी, जो 9 दिसंबर को होने वाली है। महत्वपूर्ण फाइनल के साथ 3/4 वें स्थान का मैच 10 दिसंबर को होने वाला है।

आगामी टूर्नामेंट को लेकर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्म श्री डॉ.दिलीप तिर्की ने कहा, “हम एक और घरेलू हॉकी इवेंट पहली हॉकी इंडिया जूनियर और सब-जूनियर मेन एकेडमी चैंपियनशिप 2023 (ज़ोन ए), के शुरु होने से खुश हैं। यह प्रतियोगिता जमीनी स्तर से प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। ये चैंपियनशिप एक आधारशिला के रूप में काम करती हैं, जो युवाओं को एक महत्वपूर्ण मंच के साथ कम उम्र से ही उनके कौशल को परिष्कृत करने और अपने खेल को ऊंचा करने का मौका प्रदान करती है।” उन्होंने आगे कहा, "यह भारतीय हॉकी के भविष्य के सितारों को पोषण करने और जमीनी स्तर पर एक प्रतिस्पर्धी परिदृश्य को बढ़ावा देने के लिए हमारे अटूट समर्पण के लिए एक वसीयतनामा है।"

Updated : 2 Dec 2023 2:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Bhopal Desk

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top