Home > खेल > हॉकी > हॉकी इंडिया अकादमी चैंपियनशिप : राउंडग्लास पंजाब ने अपना विजय अभियान जारी रखा

हॉकी इंडिया अकादमी चैंपियनशिप : राउंडग्लास पंजाब ने अपना विजय अभियान जारी रखा

राउंडग्लास पंजाब अकादमी (आरजीपीएचए) ने पहली हॉकी इंडिया सब-जूनियर और जूनियर पुरुष अकादमी चैंपियनशिप 2023 (जोन ए) में अपना विजयी क्रम जारी रखा और सब-जूनियर और जूनियर दोनों श्रेणियों में शानदार जीत हासिल की, जो यहां मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेला जा रहा है।

हॉकी इंडिया अकादमी चैंपियनशिप : राउंडग्लास पंजाब ने अपना विजय अभियान जारी रखा
X

नई दिल्ली । राउंडग्लास पंजाब अकादमी (आरजीपीएचए) ने पहली हॉकी इंडिया सब-जूनियर और जूनियर पुरुष अकादमी चैंपियनशिप 2023 (जोन ए) में अपना विजयी क्रम जारी रखा और सब-जूनियर और जूनियर दोनों श्रेणियों में शानदार जीत हासिल की, जो यहां मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेला जा रहा है।

सब-जूनियर टीम ने टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत के लिए सैल्यूट हॉकी अकादमी के खिलाफ 31 गोल दागे। दो गोलकीपरों को छोड़कर सभी 16 आउटफील्ड खिलाड़ियों ने दबदबे वाली जीत में आरजीएचए के लिए गोल किए। बाद में, जूनियर लड़कों ने राजा करण हॉकी अकादमी को 13-0 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

सब-जूनियर वर्ग में अमनदीप, सन्नी और दीपकप्रीत सिंह ने चार-चार गोल किए जबकि जसमीत सिंह ने हैट्रिक बनाई। सैमुअल, अर्जनदीप सिंह, चरणजीत सिंह और इंद्रजीत सिंह ने दो-दो गोल किए, जबकि अनुराग सिंह, आकाश, गुरजोत सिंह, अर्शप्रीत सिंह, दमनप्रीत सिंह, साजन राजभर, वरिंदर सिंह और अर्शदीप सिंह ने आरजीपीएचए के लिए गोल दागा। उन्होंने पहले क्वार्टर में सात, दूसरे में नौ, तीसरे में छह गोल किए और अंतिम क्वार्टर में नौ गोल दाग विरोधियों को चारो खाने-चीत कर दिया।

जूनियर वर्ग में आरजीपीएचए ने कैप्टन गुरसेवक सिंह की हैट्रिक की मदद से दबदबा कायम रखा। लवनूर सिंह, जोबन सिंह और हिमांशु बंसल ने टीम के लिए दो गोल किए जबकि प्रभजोत सिंह, प्रिंस कुमार, सूरज और करण सिंह ने स्कोरिंग पूरी की। विजेता टीम ने पहले दो क्वार्टर में तीन-तीन गोल किए जबकि तीसरे में एक गोल किया। उन्होंने आखिरी क्वार्टर में छह गोल दागकर प्रभावी अंदाज में समापन किया।

आरजीपीएचए जूनियर्स अपने आखिरी पूल बी में गुरुवार, 7 दिसंबर को मार्कंडेश्वर हॉकी अकादमी का सामना करेंगे, जबकि सब-जूनियर अपना अंतिम पूल बी मैच शुक्रवार, 8 दिसंबर को घुम्मनहेरा राइजर अकादमी के खिलाफ खेलेंगे।

Updated : 5 Dec 2023 1:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Bhopal Desk

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top