Top
Latest News
Home > खेल > क्रिकेट > ऋषभ पंत के बचाव में विराट बोले - हमें उसकी योग्यता पर पूरा भरोसा

ऋषभ पंत के बचाव में विराट बोले - हमें उसकी योग्यता पर पूरा भरोसा

ऋषभ पंत के बचाव में विराट बोले - हमें उसकी योग्यता पर पूरा भरोसा

हैदराबाद। वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बचाव किया। उन्होंने कहा कि हमें पंत की काबिलियत पर पूरा भरोसा है, उसे थोड़ा और मौका दें। भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में पहला टी-20 मैच खेला जाएगा। वेस्टइंडीज इसके बाद तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला भी खेलेगा।

मैच से पहले भारतीय कप्तान कोहली ने खराब दौर से गुजर रहे ऋषभ पंत का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि हमें निश्चित तौर पर पंत की क्षमता पर भरोसा है। यह खिलाड़ी की जिम्मेदारी भी है कि वह अच्छा प्रदर्शन करे, लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि हम उस पर दबाव नहीं बनाएं। उसका समर्थन करें। उसे समर्थन मिलना चाहिए और अगर नहीं मिला तो यह अपमानजनक है।

विराट ने कहा कि यह हम सबकी साझी जिम्मेदारी है। हमें हर खिलाड़ी को भरपूर मौका और समय देना चाहिए। यदि वह चूक करता है तो लोग स्टेडियम में एमएस (धोनी) का नाम नहीं चिल्ला सकते। यह सम्मानजनक नहीं हैं, क्योंकि कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं चाहता है। आप अपने देश में खेल रहे हैं और आपको समर्थन मिलना चाहिए। यह सोचने के बजाय कि वह क्या गलती करने जा रहा है, कोई भी उस स्थिति में नहीं रहना चाहता है।

भारतीय कप्तान ने कहा कि जैसा कि हाल ही में रोहित शर्मा ने कहा था कि पंत को अकेले रहने की जरूरत है। वह एक मैच विजेता है। एक बार जब वह चल जाएगा, तो कुछ अलग ही दिखाई देगा। उसे इतना अलग-थलग नहीं किया जाना चाहिए कि वह अच्छा प्रदर्शन ही नहीं कर पाए। हम यहां उसकी मदद के लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम कॉम्बिनेशन को लेकर विराट ने कहा कि टीम में सिर्फ एक खाली जगह के लिए लड़ाई है। मेरे हिसाब से तीन खिलाड़ी पहले ही अपना स्थान पक्का कर चुके हैं। यह एक स्वस्थ प्रतियोगिता होने जा रही है और ये देखना दिलचस्प होगा कि कौन अपनी जगह टीम में बना पाता है।

विराट ने कहा कि यह हमारे लिए इतना बड़ा मुद्दा नहीं है। मुझे लगता है कि भुवनेश्वर और बुमराह अनुभवी गेंदबाज हैं। वे टी-20 क्रिकेट में लगातार अच्छा करते आ रहे हैं। दीपक चाहर ने आकर वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी वापसी कर रहे हैं और वह वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी अगर टी-20 क्रिकेट के लिए जरूरी चीजों पर काम करें तो ऑस्ट्रेलिया जैसी जगह पर वह बेहद उपयोगी होंगे। क्योंकि नई गेंद से विकेट निकालने में उन्हें महारत हासिल है। यॉर्कर फेंकने के लिए भी उनके पास पर्याप्त गति है।

भारतीय कप्तान ने कहा कि कुछ नए युवा गेंदबाज भी तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में अपनी जगह बना सकते हैं। यह एक अच्छी स्थिति है क्योंकि हर कोई वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top