Home > खेल > क्रिकेट > टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की रिकॉर्ड साझेदारी, नया रिकॉर्ड बना

टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की रिकॉर्ड साझेदारी, नया रिकॉर्ड बना

टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की रिकॉर्ड साझेदारी, नया रिकॉर्ड बना
X

विशाखापट्टनम। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी की।

मयंक और रोहित ने पहले विकेट के लिए 317 रन की साझेदारी की। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इससे बेहतर साझेदारी सिर्फ दो बार ही हो सकी है। भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग पार्टनशिप का रिकॉर्ड वीनू मांकड और पंकज रॉय के नाम दर्ज है। उन्होंने जनवरी 1956 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 413 रन की साझेदारी कर यह रिकॉर्ड बनाया था। जबकि पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी साल 2006 में विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ के बीच हुई। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ लाहौर में 410 रन की साझेदारी की थी।

मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की वजह कई और रिकॉर्ड बने हैं। दोनों बल्लेबाजों की यह पारी साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने कानपुर में 218 रन की साझेदारी की थी। साथ ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है। मयंक और रोहित से पहले विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ ने चेन्नई में इसी टीम के खिलाफ मार्च 2008 में दूसरे विकेट के लिए 268 रन जोड़े थे। इस मैच में सहवाग ने 319 रन की पारी खेली थी।

मैच में मयंक अग्रवाल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा। मयंक ने कुल 371 गेंदों का सामना करते हुए 215 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 23 चौके और छह छक्के लगाए। वहीं रोहित शर्मा ने शानदार 244 गेंदों पर 176 रनों की शतकीय पारी खेली। इस दौरान रोहित के बल्ले से 23 चौके और छह छक्के निकले। रोहित और मयंक के बीच पहले विकेट के लिए 317 रन की साझेदारी हुई।

Updated : 3 Oct 2019 1:37 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top