Home > खेल > क्रिकेट > आईपीएल : राजस्थान की पहली जीत, बैंगलोर को सात विकेट से हराया

आईपीएल : राजस्थान की पहली जीत, बैंगलोर को सात विकेट से हराया

-बैंगलोर की लगातार चौथी हार

आईपीएल : राजस्थान की पहली जीत, बैंगलोर को सात विकेट से हराया

जयपुर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सत्र का 14वां मुकाबला मंगलवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला गया। मुकाबले में राजस्थान ने बैंगलोर को सात विकेट से हरा दिया। बैंगलोर ने राजस्थान को 159 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे राजस्थान ने 19.5 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ राजस्थान की इस सत्र की यह पहली जीत हैं जबकि बैंगलोर की यह लगातार चौथी हार है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 60 रनों की साझेदारी हुई। रहाणे 20 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने पगबाधा (एलबीडब्ल्यू) किया। जोस बटलर 43 गेंद पर 59 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। चहल की गेंद पर मार्क्स स्टोइनिस ने उनका कैच पकड़ा। रहाणे 22 रन बनाकर आउट हुए। जोस बटलर ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। बटलर 43 गेंद पर 59 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। चहल की गेंद पर स्टोइनिस ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद स्टीव स्मिथ(38) और राहुल त्रिपाठी (नाबाद 34 रन) टीम को लक्ष्य के करीब ले गए। हालांकि लम्बा शॉट लगाने के चक्कर में स्मिथ 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर कैच आउट हो गए। अंतिम ओवर की पांचवीं गेद पर त्रिपाठी ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। त्रिपाठी 34 रन और बेन स्टोक्स 01 रन पर नाबाद रहे। बैंगलोर की तरफ से यजुवेन्द्र चहल ने दो विकेट लिए। जबकि मोहम्द सिराज को एक विकेट मिला।

इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर बैंगलोर को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कप्तान विराट कोहली और पार्थिव ने बैंगलोर को सधी हुई शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। कोहली 23 श्रेयस गोपाल की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए। गोपाल ने ही बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स(13) को अपना शिकार बनाया।

इसके बाद शिमरन हेटमायर एक बार फिर विफल रहे और 73 के कुल स्कोर पर गोपाल ने उन्हें आउट किया। दूसरे छोर से पार्थिव लगातार रन बनाते रहे, लेकिन उन्हें तेजी से रन बनाने वाले किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। उन्होंने खुद रन गति बढ़ाने की कोशिश की। इसी प्रयास में वह 126 के कुल स्कोर पर 18वें में जोफ्रा आर्चर की लगेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और मोइन अली ने कुछ लम्बे शॉट लगाए। इन दोनों ने आखिरी ओवर में 17 रन जोड़े और टीम के स्कोर को 158 रन तक पहुंचाया। राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने शानदार प्रदर्शन किया और तीन विकेट लिए। एक विकेट जोफ्रा आर्चर को मिला।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9454 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top