Top
Home > खेल > क्रिकेट > मार्नस लाबुशाने ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मारी लम्बी छलांग, पहली बार टॉप-5 में

मार्नस लाबुशाने ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मारी लम्बी छलांग, पहली बार टॉप-5 में

-भारतीय कप्तान विराट कोहली 928 अंकों के साथ शीर्ष पर

मार्नस लाबुशाने ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मारी लम्बी छलांग, पहली बार टॉप-5 में

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के उभरते बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने सोमवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई बल्लेबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग में लम्बी छलांग लगाई है। वे रैंकिंग में तीन अंकों के फायदे के साथ पहली बार टॉप पांच में पहुंच गए हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ पर्थ में खेले गए टेस्ट मैच में लाबुशाने ने 143(पहली पारी) और 50 रन (दूसरी पारी) सहित कुल 193 रन बनाए, जिससे उन्हें तीन अंकों का फायदा हुआ है।

ऑस्ट्रेलिया के इस मध्यक्रम के बल्लेबाज ने अपने ही साथी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को पछाड़ते हुए पांचवा स्थान हासिल किया। अब लाबुशाने के 786 अंक हो गए हैं, वहीं वॉर्नर को दो पायदान का घाटा हुआ है और वे 755 अंकों के साथ सातवें पायदान हैं। लाबुशाने के लिए ये पूरा साल रन बनाने के दृष्टिकोण से काफी अच्छा रहा है। वे साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 1000 रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बने।

भारतीय कप्तान कोहली नंबर वन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं। विराट ने स्मिथ से अपनी दूरी और बढ़ा ली है। स्मिथ के 911 अंक हैं जबकि विराट उनसे 17 अंक आगे 928 पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 864 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं जबकि चौथे नंबर पर भारत के चेतेश्वर पुजारा (791 अंक) हैं।

गेंदबाजों में पैट कमिंस टॉप पर

टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 898 अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं। दूसरे नंबर पर 839 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रिका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा हैं। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के नील वेगनर (834), चौथे पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (830) और पांचवे स्थान पर 806 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं।

ऑलराउंडरों में होल्डर सबसे आगे

वहीं हरफनमौला खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 473 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। उन्होंने भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (406) से जबरदस्त टक्कर मिल रही है। तीसरे स्थान पर 381 अंकों के साथ इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, चौथे स्थान पर 315 अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर तथा ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क 312 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top