Home > खेल > क्रिकेट > आईसीसी टी-20 रैंकिग में तीसरे स्थान पर पहुंचे कुलदीप यादव

आईसीसी टी-20 रैंकिग में तीसरे स्थान पर पहुंचे कुलदीप यादव

आईसीसी टी-20 रैंकिग में तीसरे स्थान पर पहुंचे कुलदीप यादवImage Credit : ICC Tweet

दुबई। भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव सोमवार को जारी ताजा आईसीसी टी-20 रैंकिग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। कुलदीप को 20 स्थानों का फायदा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा पहली बार गेंदबाजों की रैंकिंग के शीर्ष पांच में पहुंचे हैं। जम्पा को 17 स्थानों का फायदा हुआ है और वह पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।

टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान शीर्ष पर कायम हैं,जबकि दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के शादाब खान बने हुए हैं। इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद चौथे नंबर पर हैं। एक अन्य भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल को साथ स्थानों का नुकसान हुआ है और वह 11वें नंबर पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के बिली स्टेनलेक 14वें नबंर पर आ गए हैं। उनके साथी एंड्रयू टाय 8 पायदान के नुकसान से 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड कॉलिन मुनरो हैं और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के फखर जमान चौथे नंबर पर पहुंचे हैं और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल पांचवे नंबर पर टिके हैं। शीर्ष 10 में केवल दो भारतीय बल्लेबाज है। छठें नंबर केएल राहुल और नौंवें नंबर पर रोहित शर्मा हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली14वें और शिखर धवन 11वें नंबर पर हैं।

Tags:    

Swadesh News ( 5164 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top