Home > खेल > क्रिकेट > भारत ने तीसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर

भारत ने तीसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर

भारत ने तीसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर

सिडनी। कप्तान विराट कोहली के बेहतरीन नाबाद अर्धशतकीय पारी (61) और दिनेश कार्तिक के धैर्य से बनाए गए नाबाद 22 रनों की बदौलत भारत ने तीसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 19.4 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। 67 रन के कुल स्कोर पर धवन (41) को मिशेल स्टार्क ने पगबाधा कर भारत को पहला झटका दिया। इसी स्कोर पर एडम जांपा ने रोहित शर्मा (23) को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। इसके बाद 108 रनों के कुल स्कोर पर ग्लैन मैक्सवेल ने केएल राहुल (14) को कुल्टरनाइल के हाथों कैच कराकर भारत को तीसरा झटका दिया। रिषभ पंत कुछ खास नहीं कर सके और बिना खाता खोले एंड्रू टॉय की गेंद पर विकेटकीपर केरे को कैच देकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान कोहली और कार्तिक ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 60 रनों की नाबाद साझेदारी कर भारत को जीत दिला दी। कप्तान कोहली ने भारत के लिए विजयी चौका लगाया।

इससे पूर्व टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट और कप्तान एरोन फिंच ने मजबूत शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। 68 के कुल स्कोर पर कुलदीप यादव ने 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया, फिंच ने 23 गेंद पर 28 रन बनाए। इसके अगले ही ओवर में क्रुणाल पांड्या ने 73 के कुल स्कोर पर डार्सी शॉर्ट (33 रन) को पगबाधा आउट कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इसकी अगली गेंद पर इस गेंदबाज ने मैक्डमर्ट को पगबाधा आउट कर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया।

90 के कुल स्कोर पर क्रुणाल ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया। उन्होंने मैक्सवेल को अपना तीसरा शिकार बनाया। उन्होंने मैक्सवेल (13 रन )को रोहित के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद एलेक्स कैरी इस गेंदबाज का चौथा शिकार बने। पांड्या ने कैरी (27 रन) को 119 के कुल स्कोर पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। जसप्रीत बुमराह ने क्रिस लिन को 131 के कुल स्कोर पर रन आउट कर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया। लिन 10 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए। स्टोनिस 25 और कुल्टर नाईल 13 रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारत की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने चार और कुलदीप यादव ने एक विकेट लिया।

Tags:    

Swadesh News ( 5179 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top